Alone Status in Hindi For Whatsapp 2021 | Shayari On Tanhai


Alone Whatsapp Status Hindi:- मैं आपके लिए  Alone Status in Hindi For Whatsapp, Shayari On Tanhai SMS, Alone Shayari Hindi 2021, Loneliness Status लाया हूँ। 

Read Best Alone Status Shayari in Hindi For Whatsapp, Shayari on Tanhai and share with your friend on social media.


Alone Status in Hindi Whatsapp | Shayari on Tanhai 


आज मैंने परछाई से पूछा, हमेसा साथ क्यों चलते हो, 
उसने भी हसके कहा,मेरे अलावा और कौन है तेरा। 


मुझे लोग कमजोर इसलिए समझते है, 
क्युकी मेरे पास हिम्मत नहीं दिल तोड़ने का। 


उम्मीद न रखो कभी किसी से यारो, 
क्युकी दर्द हमेसा उम्मीद ही देती है 


रिस्तो को कभी हालत कभी वक्त बदल देते है,
और जब ज़िक्र हो तेरा तो बात बदल देते है 


सोचा न था वो भी मुझे तन्हा छोड़ जाएगा,
जो परेशान देख कहता था.... मैं हूँ ना। 


आज फिर रातो में उसकी यादो ने रुला दिया, 
जो कहा करती थी मैं तुम्हारे सोये बिना कैसे सो सकती हूँ। 


ये तन्हाई भरी राते फिर मुझे डराने लगी,
मैं आज अपनी पैरो के आहात से डर गया। 

Alone Status in Hindi For Whatsapp

फिर इस तनहा रात में उस शख्स का इंतजार था,
जो बोला करता था तुमसे बात किये बिना नींद नहीं आता। 


ज़िन्दगी से भला कोई शिकायत कैसे होगी, 
जिसे चाहा उसने कभी समझा ही नहीं। 


कुछ कह गए,कुछ सह गए, कुछ कहते कहते रह गए, 
ज़िन्दगी के खेल खेल में न जाने कितने रिश्ते ढह गए। 

Alone Status Shayari in Hindi 2021

Alone Status Shayari in Hindi


कभी कभी गुस्सा दुसरो से ज्यादा खुद से रहता हूँ।  


बात बस इतनी सी थी तुम बहुत दूर होते जा रहे हो... 
और हद ये है तुम मानने को भी तैयार नहीं.. 


मेरा दिलो-ओ -दर्द किसने देखा, खुदा ने बस तड़पते देखा है,
हम तनहा रोते है रातो में, जिसे महफ़िल में लोगो ने हस्ते देखा है। 


हम थक गए है दिल-ऐ-दर्द छुपाते छुपाते,
लोग कहते है हम मुस्कुराते बहुत है... 


कुछ नहीं बताने को आज ना हाल... न जज्बात.... 


उसकी दिलो-मोहबत पे हक़ नहीं है मेरे,
लेकिन दिल करता है उम्र भर इंतजार करू उनका। 


कभी कभी इतना मजबूर हो जाता हूँ..
चाह के भी कुछ नहीं कर पता हूँ। 


महफिल हजारो है इस दुनिया में,
लेकिन जिस महफ़िल में तुम नहीं, वहां हम नहीं। 


उसने कहा अलग हो तुम इस दुनिया में, 
और आज हम अलग है सच ही कहा था। 


वक्त मिले तो देख लेना मुड़कर, मोहब्बत आज भी बेहिसाब हैं तुमसे। 


उसकी खरोच की चर्चा शहर-ओ-शाम हुयी,
और हमारे ज़ख्म की किसी को खबर तक नहीं...

Loneliness Alone Whatsapp Status in Hindi 

Loneliness Alone Whatsapp Status



कैसे गुजारु ज़िन्दगी तुम्हारे बिना,
जहा एक पल गुजरना भी बड़ा मुश्किल है। 


तुम्हे मालुम भी है मैं तन्हाई में जी नहीं सकता,
मेरी आदत बदलने तक तो मेरे साथ रुक जाओ। 


शायद किसी मुकाम पर मैं काम आ सकू,
मुझको भी साथ ले चलो यु अकेला न छोड़ो..


जिनके पास होती है उम्र भर की यादे,
वो लोग तन्हाई में भी तनहा नहीं होते.... 


सौ बार चमन महका,सौ बार तन्हाई आयी,
दुनिया की वही रौनक, दिल की वही तन्हाई...  


हर आईना मेरी आँखों से पूछता है, 
की वो शख्स कहाँ हैं... आबाद जिनसे ये घर था। 


गुमसुम हुआ आवाज़ का दरिया था जो एक शख्स 
पत्थर भी नहीं, अब वो सितारा था जो एक सख्स। 


क्या रब्त किसी की जुदाई से मेरा,
भरता ही नहीं दिल कभी तन्हाई से मेरा 


क़यामत है ये मजबूर दिल का अहेसास-ऐ-तन्हाई,
अकेले अब तो हम अक्सर भरी महफ़िल में रहते है.. 


रुस्वाई का डर  है या अंधेरो से मोहब्बत,
अब मैं चाँद को आँगन में उतरने नहीं देता... 

Shayari On Tanhai 

Shayari On Tanhai


डूब कर सूरज ने मुझे और तनहा कर दिया,
मेरा साया भी छुपा है मेरे दोस्तों  तरह... 


कांटो से चुभती है तन्हाई,
अंगारों सी सुलगती  है तन्हाई,
कोई आ कर हम दोनों को हँसा दे,
मैं रोता हूँ रोने लगती है तन्हाई 


वक्त ने चुप रहना सीखा दिया,और हालातो ने सहना सीखा दिया 
अब किसी की आस नहीं है ज़िन्दगी में, तन्हाई ने मुझे जीना सीखा दिया।  


मेरी तड़प अंदाज़ा नहीं तुझे, रोज ना जाने कितने खंज़र सीने से पार होते है
दुनिया के सामने हमसे ज्यादा खुश इंसान कोई नहीं... 
पर अकेले में सर पटक पटक के रोते है।


क्या दुश्मनी थी हमसे जो तूने हस्ती खेलती आँखे नाम कर दी 
मैं तो तुम्हारी ज़िन्दगी जन्नत करने आया था तुमने क्यों ज़िन्दगी जहन्नुम कर दी... 


लाखो की भीड़ में, मैं खोता सा चला गया 
लोग तो काफी थे,मैं अकेला होता चला गया 


संसार में लोग है अब, पहले लोगो में संसार था 
अब खुद से भी नहीं रहा जैसा गैरो से प्यार था। 


खुदगर्ज ज़माने को देखो तुम न किसी की अब परवाह है, 
इंसानियत ज़िंदा है अभी, ये लफ्ज भी अफवाह है.. 


झूठी मोहब्बत, झूठा साथ, झूठी झूठी बाते है 
किसी को चाहिए पैसा, तो किसी को गुजारनी राते है। 

Whatsapp Alone Shayari Status Hindi 

Whatsapp Alone Status Hindi


बचपन में जो सोचते थे ये दुनिया कितनी अच्छी है
हम भी छोटे थे, ना जाना सोच हमारी बच्ची है.. 


ठोकर लगी और सम्हले हम न जाने गिरते पड़ते कैसे 
रहे मुश्किल मुश्किल थी न गिरते तो सम्हलते कैसे। 


अकेले है इस दुनिया में हम अब तो सब जान गए 
खुद ही खुद में डूबे है हम, और खुद को खुदा मान गए। 


ना उम्मीद किसी शख्स से अब, न मोहब्बत किसी के अक्स से अब 
हम तनहा रहे अकेले रहे, जब रहे अकेले तो बक्ष गए सब 
 

गैरो से गिला नहीं था, के मुँह मोड़ा उन्होंने 
गिला तो अपनों से था, गैरो के लिए छोड़ा उन्होंने  


आने दो जनाब गम ही तो है, 
इसे सहने वाले एकलौते हम ही तो है 


फरेबी लोग भरे पड़े है संसार में 
दिलो के काले, ठीक जैसे आधार में 


कुदरत के इन हसीन नजरो का हम क्या करे,
तुम साथ न हो तो  इन चाँद सितारों का क्या करे। 


जिस तरह उसकी कदर की हमने 
उसी तरह अकेले हो गए हम।


मेरा तनहा-ऐ-दिल देख मोहब्बत भी शर्मिंदा है,
ये शख्स सब कुछ हार गया फिर भी ज़िंदा है 

Tanhai Shayari SMS Photo

Tanhai Shayari SMS Photo


ना जाने हम अकेले रहने को मजबूर हो गए,
साये यादो के हमसे दूर हो गए,
हो गए जुदा...... इस महफ़िल में,
की अपने भी हमे दूर हो गए 


हमारी मोहब्बत हमे दगा दे गयी,
अकेले रहने की सजा दे गयी,
जिसे चाहा जान से भी ज्यादा,
तन्हाई में मरने की सजा दे गयी। 


अकेले ही काटनी होती है ज़िन्दगी 
लोग सिर्फ मसवरे देते है। 


मुझे मालूम था वापस अकेले ही आना है,
फिर भी कुछ कदम  तेरे साथ चलना अच्छा लगा 


अकेला छोड़ दिया उसने मुझे 
जिसके मुस्कुराने पर खिल उठता था। 


मोहब्बत करना सिख कर गयी मेरे से,
जिससे भी करेगी बेमिसाल करेगी। 


वक्त बेजुबान नहीं बस चुप है,
समय आने पर सब बता देता है, कौन किसका है। 


बहुत तड़पाती ही तुम्हारी यादे,
जागु तो रुला देती है, सो जाऊ तो जगा देती है। 


भरोसा रखना मेरी मोहब्बत पर,
हम दिल में बसा कर किसी को भुलाया नहीं करते। 

तन्हाई शायरी 2 लाइन 

तन्हाई शायरी 2 लाइन


ज़िन्दगी भर ना समझ ही रहते तो अच्छा होता,
मुसीबते बढ़ गयी है, जब से समझदार हुए है। 


एक दुनिया है जो समझने से भी नहीं समझती,
एक माँ थी जो बिन बोले सब समझ जाती है। 


हुआ है तुम से बिछड़ने के बाद ये मालूम... 
तू अकेली नहीं थी तेरे साथ पूरी दुनिया भी थी। 


मिलने को तो हजारो मिल जाते है लेकिन 
हजारो गलतिया माफ़ करने वाली माँ दुबारा नहीं मिलती। 


मैं जो भी मांगू दे दिया कर ऐ ज़िंदगी 
तू मेरी माँ जैसी बन जा। 


हालातो से सीखा है मैंने सुनना और सहना,
वरना सभी की तरह फितरत के बादशाह होते। 


वो ना ही आती ज़िन्दगी में तो अच्छा होता,
बेकार में ज़िन्दगी से नफरत होने लगी है.... 


ये प्यार मोहब्बत सब अमीरो के दिखावे हैं,
हम गरीब से खेलना बस जानते है... 

Read More : FB Shayari in Hindi 

आपको हमारा "Alone Status in Hindi For Whatsapp 2021", "Tanhai Shayari SMS" और  "Loneliness Status" का कलेक्शन कैसा लगा हमे कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों को शेयर करना न भूले। 


Comments