Friendship Shayari in Hindi 2021 | Dosti Shayari


Friendship Dosti Shayari in Hindi : मैं आपके Best Friend के लिए बहुत ही अच्छी Friendship Shayai in Hindi 2021 , Dosti Shayari Hindi 2021 का कलेक्शन लाया हूँ जिसे आप आनंद ले सकते है।  

 Read Best Friendship Shayari in Hindi, Dosti Shayari in Hindi and share with your Friend on Social media.   

Friendship Dosti Shayari in Hindi


दोस्ती हर चेहरे की मीठी मुस्कान होती है 
दोस्ती ही सुख दुःख की पहचान होती है 
हम रूठ भी गए तो दिल पे मत लेना..... 
क्युकी दोस्ती तो यारो जरा सी नादान  होती है। 


मैने रातो को गुजरते  देखा है 
मैने वक्त को बदलते देखा है 
और जब भी आती है कोई मुसीबत मेरे सामने से 
मैने अपने दोस्तों को मुझसे आगे चलते देखा है। 


न दिल से की न दिमाग से की,
ये दोस्ती तो हमने इत्तेफाक से की,
वो दोस्त था ही इतना प्यारा,
हमने तो उस दोस्त के लिए दुआ उस रब से की।


मै बन जाऊ कितना सुथरा
बेजती करते वो हर बार थे 
पर कोई और जो बोल दे न पीठ पीछे से 
साले हर बार तोड़ने को तैयार थे। 


यह सफ़र दोस्ती का कभी ख़त्म न होगा,
दोस्तों से प्यार कभी कम न होगा,
दूर रहकर भी जब रहेगी महक इसकी,
हमें कभी बिछड़ने का ग़म न होगा।

Friendship Shayari in Hindi

छोटे से दिल में गम बहुत है 
ज़िंदगी में मिले जख्म बहुत है 
अरे कब की मार ही डालती ये दुनिया हमे 
कमब्क्त दोस्तों के दुवाओ में दम बहुत है। 

Lovely Friendship Shayari Hindi 



महक दोस्ती की प्यार से कम नहीं होती,
इश्क़ से ज़िन्दगी शुरू या खत्म नहीं होती,
अगर साथ हो ज़िन्दगी में अच्छे दोस्तों का,
तो यह ज़िन्दगी भी जन्नत से कम नहीं होती।


ए दोस्त तुझे खुश रखने की कितनी तलब है बताऊ क्या..
अगर बात तुझे हसाने की है तो.. खुद का भी मजाक बनाऊ क्या। 


ज़िन्दगी के तूफानों का साहिल है दोस्ती,
दिल के अरमानों की मंज़िल है दोस्ती,
ज़िन्दगी भी बन जाएगी अपनी तो जन्नत,
अगर मौत आने तक साथ दे दोस्ती।


गीत की जरूरत हर महफ़िल में होती है 
प्यार की जरूरत हर दिल में होती है 
बिना दोस्त के अधूरी है ये ज़िंदगी 
क्युकी हर दोस्त की जरूरत हर पल में होती है। 


दीये तो आँधी में भी जला करते हैं,
गुलाब तो काँटो में भी खिला करते हैं,
खुशनसीब बहुत होती है वो शाम,
जिसमें दोस्त तुम जैसे मिला करते हैं।


दोस्ती तो एक झोका है हवा का, 
दोस्ती तो एक नाम है वफ़ा का, 
औरो के लिए चाहे कुछ भी हो,
हमारे लिए तो हसीन तोहफा है खुदा का। 


हम वक्त  गुजरने के लिए दोस्तों को नहीं रखते
बल्कि हम वक्त बिताने के लिए दोस्तों को साथ रखते है। 

Dosti Shayari Status Funny for Facebook


सर दर्द होने पर गला दबाने की बात करते है 
पढ़ाई की बात करो तो बात बदल दिया करते है   
रोते जो देखे तुमको तो तुरंत हसा दिया करते है 
हर बन्दे के पास कुछ इतने खास दोस्त हुआ करते है। 


उस लड़की के कहा मझे इस तरह मत देख
मेरे भाई ने देख लिया तो तुम नहीं रहोगे 
मैने मुस्कुराते हुए कहा पगली जरा धीरे बोल 
मेरे दोस्तों ने देख लिया... तो तेरा भाई नहीं रहेगा।
 

दाग दुनिया ने दिए ज़ख्म ज़माने से मिले,
हमको तोहफे ये तुम्हें दोस्त बनाने से मिले।


लोग कहते हैं ज़मीं पर किसी को खुदा नहीं मिलता,
शायद उन लोगों को दोस्त तुम-सा नहीं मिलता।


दिन भर काटना मुश्किल हो गया था जाने के बाद उसके 
ए खुदा हिरे जैसा दोस्त देने के लिए तेरा सुक्रिया।


कुछ तो बात है तेरी फितरत में ऐ दोस्त, वरना,
तुझे याद करने की खता हम बार-बार न करते।


रिश्तों से बड़ी जरुरत क्या होगी,
दोस्ती... से बड़ी इबादत क्या होगी,
जिसे दोस्त मिल जाये तुम जैसा अनमोल,
ज़िन्दगी से उसे और शिकायत क्या होगी।


दोस्ती नाम है सुख दुःख की कहानी का 
दोस्ती राज है सदा ही मुस्कुराने का 
ये कोई पल भर की जान पहचान नहीं है 
दोस्ती वादा है उम्र भर साथ निभाने का। 

Best Dosti Friendship Shayari Hindi Love


दोस्ती शायरी


मोहब्बत शब्द से बस एक माँ की याद आती है, 
हम सिंगल है जनाब हमे अपनी नींद बड़ी भाती है,
ना  सोना ना  मोना ना  ही बाबु 
हमे तो दोस्तों की गालिये से प्यार की महक आती है। 


दिन बीत जाते हैं सुहानी यादें बनकर,
बातें रह जाती हैं #किस्से और कहानी बनकर,
पर #दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहेंगे,
कभी मुस्कान तो कभी आँखों में पानी बनकर।


समंदर न हो तो कस्ती किस काम की,
मजाक ना हो तो मस्ती किस काम की,
ये ज़िंदगी कुर्बान है दोस्तों के लिए 
दोस्त ना हो तो ये ज़िंदगी किस काम की। 


मेरी माँ कहती है की अपने लफंगे दोस्तों का साथ छोड़ दो 
ये सुब बेकार है मैने कहा... 
चाहे अच्छे है या बुरे है मुंहे स्वीकार है 
और देखो माँ दुनिया में मै कुछ लोगो के लिए कुछ भी कर सकता हु 
एक वो तुम हो और बाकि वो मेरे यार है। 


कहते है होसलो से उड़ान होती है,
सच्ची दोस्ती से ही पहचान होती है,
ज़िन्दगी में सब कुछ मिल जाता है,
जब हमारी दोस्ती में जान होती है।


गम इस बात का नहीं की वो स्कूल बदल चूका है 
टूट के चूर हो गया ये दिल जब खबर मिली वो यार बदल चूका है 


कुछ लोग बिना किसी रिश्ते के भी रिश्ते निभाते है 
सायद  वही लोग दोस्त कहलाते है। 


बात अगर दोस्तों की हो तो उनके बारे में,मै कुछ भी लिख़ सकता हु 
इस मामले में मै खुद को आबाद मानता हु,
एक लड़की है मेरी ज़िंदगी में,पर उसको भी तेरे बाद मानता हु 
और तू यार मत बोला कर मुझे, तुझे मैं अपनी औलाद मानता हु। 


इश्क ने दोस्ती से एक दिन पूछ ही लिया,
जब मैं हूँ यहाँ तो तेरा क्या काम है,
तो दोस्ती ने कहा जहाँ तू नाकाम है,
वहाँ मेरा ही नाम है।
 

Sad Friendship Shayari For Facebook 


Friend Shayari


इस मतलब की दुनिया में वो बेमतलब मेरे यार थे,
बस खुदा ने मौत आगे पीछे लिख दी, वरना वो मेरे साथ जाने को तैयार थे। 

प्यार का तो पता नहीं, 
पर ज़िंदगी में ऐसा दोस्त होना चाहिए जो हर मुश्किल में साथ दे।  


दोस्ती सबसे की है मैने ना कभी जात देखी है,
बस एक वही है जो मेरे हर वक्त साथ खड़ा है,
बाकि मैने सबकी औकात देखी है। 


खामोशियों में धीमी सी आवाज़ है,
तन्हाईयों में भी एक गहरा राज़ है,
मिलते नही हैं सबको अच्छे दोस्त यहाँ,
आप जो मिले हो हमें खुद पर नाज़ है।


कदम कपकपा रहे है, 
ऐसे मोड़ पर खड़ा हु कि 
आगे कुँवा है और पीछे खाई है 
फिर भी मौत का डर नहीं मुझे 
क्युकी बचाने वाले मेरे दोस्त मेरे भाई है। 


तुम लोगो की कमी अधूरी याद सी लगती है 
दोस्तों के बिना ज़िंदगी बर्बाद सी लगती है 
जब साथ होते है ये कमीने दोस्त तो, 
ज़िंदगी आजाद सी लगती है।  


यादों के भंवर में एक पल हमारा हो,
खिलते चमन में एक गुल हमारा हो,
जब याद करें आप अपने दोस्तों को,
उन नामों में एक नाम हमारा हो।

Friend Dosti Shayari Attitude


Friend Shayari hindi


तक़दीर लिखने वाले एकअहसान कर दे 
मेरे दोस्त की तक़दीर में एक मुस्कान लिख दे 
ना मिले कभी दर्द उसे...
उसकी तक़दीर में चाहे मेरी जान लिख दे। 


दूर है आपसे तो कोई गम नहीं .....
दूर रहकर भूलने वाले हम नहीं 
मुलाकात न हो तो क्या हुआ 
आपकी याद किसी मुलाकात से कम नहीं। 


हर पल की दोस्ती का इरादा है आपसे,
अपनापन ही कुछ ज्यादा है आपसे,
साथ होंगे आपके उम्र भर के लिये,
हमेशा दोस्ती निभाएंगे वादा है आपसे।


सारे फरिस्ते तुझे सजाने में लग गए, 
अब जो तुझसे बिछड़े तो शायरी में लग गए ,
कि  फरेब निकले हर एक वादा सबका , 
अब जो दोस्त भी बिछड़े तो ज़िंदगी में लग गए। 


अब दिन बदल गए है मेरे ,
दो पहिये पे चार नहीं चार पहिये पे चार घूमते है 
बस खुशी तो इस बात की है कि,
आज भी वही बचपन के यार  घूमते है।  


तुम रूठे रूठे लगते हो,
कोई तरकीब बताओ मनाने की,
मैं ज़िन्दगी गिरवी रख दूं,
तुम कीमत तो बताओ मुस्कुराने की।


मुझे नहीं पता की कौन है वो लोग जो.... 
मुझसे जलते है और क्या करते है ,
मगर इतना जानता हु की दुश्मन तो मेरे भी बहुत है 
मगर मेरे दोस्तों से डरते है। 


तुझसे ज्यादा तो मुझे मेरे यार प्यार किया करते है
और सुन पगली गाली न दिया कर मेरे यारो को 
तुझसे मिलने का इंतजाम भी मेरे यार किया करते है। 

New Dosti Shayari In Hindi 2 Line


दोस्ती शायरी इन हिंदी


एहसास बहुत होगा जब छोड़ के जाएंगे, 
रोयेंगे बहुत मगर आँसू नहीं आएँगे,
जब साथ कोई ना दे तो आवाज़ हमें देना,
आसमान पर होंगे तो भी लौट के आएंगे।


दूर हो या पास दोस्ती भुलाई नहीं जाती 
और जिस खुशी में दोस्त साथ न हो वो खुशी मनाई नहीं जाती।
 

जिंदा रहा तो तुम्हारा साथ निभाऊंगा दोस्तो,
अगर कभी भूल गया तो समझ लेना कि... शादी हो गयी।


ए दोस्त एक बार आवाज लगा देना 
मर गया तो फ़रिश्तो से बगावत करके आऊंगा 
और तू चखने का इंतजाम कर लेना 
बंद महखाने से सराब मै लेकर आऊंगा। 


खुशी की परछाइयों का नाम है दोस्ती,
गमों की गहराईओं का जाम है दोस्ती,
एक प्यारा सा दोस्त है हमारा यहाँ,
उसकी प्यारी सी हँसी का नाम है दोस्ती।


असली हीरे की चमक नहीं जाती,
अच्छी यादों की कसक नहीं जाती,
कुछ दोस्त होते हैं इतने ख़ास,
कि दूर रहने पर भी उनकी महक नहीं जाती।


कमीने होंगे दोस्त तुम्हारे, मेरे भाई जैसे यार है 
मेरी बुराई जरा समल कर करना उनसे, 
हमेसा उनके लोड हथियार है। 


कर देना माफ़ अगर  दिल दुखाया हु तुम्हारा 
क्या पता कफ़न में लिपटा मिले यार तुम्हारा। 

Sad Dosti Shayari Status Best 2021

Dosti Shayari Status Best



खुद पे  भरोसा है तो खुदा साथ है 
अपनों पे भरोसा है तो दुआ साथ है 
ज़िंदगी से हारना मत मेरे दोस्त.....  
जमाना हो या ना हो ये दोस्त तेरे साथ है। 


दोस्ती के मायने हमसे क्या पूछते हो,
हम अभी इन बातों से अनजान हैं,
सिर्फ एक गुजारिश है कि भूल ना जाना हमें,
क्योंकि आपकी दोस्ती ही हमारी जान है।


चंद लम्हों की जिंदगानी है,
नफरतों से जिया नहीं करते,
दुश्मनों से गुजारिश करनी पड़ेगी,
दोस्त तो अब याद किया नहीं करते।


नशा सिगरेट का होता तो छूट गयी होती 
लत दोस्तों की रखी है जान के साथ जाएगी। 


मेरे दोस्त सरकारी नौकरी की तरह है 
कोई प्राइवेट जॉब नहीं  जो जब चाहे छोड़ दू।  


अगर बिकी तेरी दोस्ती तो पहले ख़रीददार हम होंगे 
तुझे पता ना होगी तेरी कीमत, पर तुझको पाकर सबसे आमिर हम होंगे। 


कि हर काम को करने के लिए रिस्वत लेते है 
छल कपट वाले दोस्त नही है मेरे 
माना कमीने है थोड़े से पर मुझपे जान देते है। 


तुम्हारी दुनिया से जाने के बाद,
हम एक तारे में नजर आया करेंगे,
तुम हर पल कोई दुआ मांग लेना,
और हम हर पल टूट जाया करेंगे।

Dosti Shayari Hindi Pic Image Photo

Dosti Shayari Image


रास्तो की क्या सीमा है ये किसे पता,
मंजिल क्या हो ये किसे पता,
दोस्ती का हर पल बहुत अनमोल होता है,
कब एक दूसरे से जुदा हो जाये ये किसे पता।


दोस्ती वो नहीं होती जो जान देती है ,
दोस्ती वो नहीं होती जो मुस्कान देती है ,
असली दोस्ती तो वो होती है...  
जो  पानी में गिरा आंसू भी पहचान लेती है।   


मुस्कुराना ही ख़ुशी नहीं होती,
उम्र बिताना ही ज़िन्दगी नहीं होती,
दोस्त को रोज याद करना पड़ता है,
दोस्ती कर लेना हीं दोस्ती नहीं होती।


बिगड़ी हुयी ज़िंदगी की बस इतनी सी कहानी है 
की कुछ तो मै पहले से ही था कमीना बाकि 
मेरे दोस्तों की महरबानी है। 


तू दूर है मुझसे और पास भी है,
मुझे तेरी कमी का एहसास भी है,
दोस्त तो हमारे लाखों हैं इस जहाँ में,
पर तू प्यारा भी है और खास भी है।


 होंठों पे उल्फत के फ़साने नहीं आते,
जो बीत गए फिर वो ज़माने नहीं आते,
दोस्त ही होते हैं दोस्तों के हमदर्द,
कोई फ़रिश्ते यहाँ साथ निभाने नहीं आते।


सफ़र मोहब्बत का चलता रहे,
सूरज हर शाम ढलता रहे,
कभी न ढलेगी अपनी दोस्ती की सुबह,
चाहे हर रिश्ता रंग बदलता रहे।


जिन्दगी जख्मो से भरी है
वक्त को मरहम बनाना सीख लो
हारना तो है एक दिन मौत से
फिलहाल दोस्तों के साथ जिन्दगी जीना सीख लो


की पन्गा मै लेता हु वो बवाल लेते है 
और कुछ भी हो मेरे साथ वो सम्हाल लेते है। 

Friendship Shayari Funny with Image Photo


Friendship Shayari Image



ज़िंदगी भी क्या अजीब मोड़ लेती है !!!
एक वक्त ऐसा था, जब हम अपने दोस्तों से कहते थे 
चलो मिलकर कुछ प्लान बनाते है !!
और अब चलो मिलने का  कोई प्लान बनाते है। 


सच्ची दोस्ती बेजुबान होती है 
ये आँखों से बया और दिल में अहसास होती है 
दोस्ती में दर्द मिले तो क्या हुवा 
दर्द में असली दोस्त की पहचान होती है। 


कहने को यु तो मेरे रिश्तेदार बहुत है 
लेकिन मेरे लिए तो यार बहुत है 
और जिसको भी आजमाया दगा दे गया वही, 
पर मेरे सभी यार वफादार बहुत है। 

Read More


आपको हमारा "Friendship Shayari in Hindi 2021" और "Dosti Shayari in Hindi 2021" का कलेक्शन कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये।  

Comments

Post a Comment