Yaad Shayari In Hindi | Shayari On Yaadein


Yaad Shayari Hindi :- आपके लिए मैं Best Yaad Shayari in Hindi 2021 और Yaadein Shayari Hindi लेकर आया हूँ जिसमे आपको Latest Teri Yaad Shayari, 2 Line Yaad Shayari, Yaad Poetry or Quotes मिलेगी। 

Read Latest Yaad Shayari In Hindi & Shayari On Yaadein Hindi and share in social media.


प्यार ही तो करती है, इन्तजार थोड़ी करती है 
जो  हर पल उनकी यादों में, मैं खुद को भूल जाऊ।
 

अब खफा होना भी अच्छा लगता है,
किसी का पास न होना भी अच्छा लगता है,
मैं दूर रहकर भी किसी के यादो में हूँ,
यह एहसास होना भी अच्छा लगता है। 


कहाँ रखु मैं तुम्हारी यादो के चिरागो को,
की वो रौशन भी रहे और हाथ भी न जले। 


रातो को यादे तुम्हारी इस कदर सताती है,
की नींद भी उदास होकर चली जाती है। 

Latest Shayari On Tumhari Yaad In Hindi 

याद करेंगे तो सुबह भी रात हो जाएगी,
आईने में देखिये हमसे  बात हो जायेगी,
गिला न करिये हमसे मिलने का,
पलके बंद कीजिये हमसे मुलाकात हो जाएगी। 


नया कुछ नहीं जानम, वही दिन पुराना है,
तुम्हे भूलने की कोशिश है, तुम्ही को याद आना है। 


कुछ हसीन लम्हो की खुसबू है तुम्हारी यादे,
सुकून ये है की कभी खत्म नहीं होती। 


जमाने भर की यादे मुझसे मिलने आती है,
शाम होते ही मेरे घर में महफ़िल सज जाती है। 


भीगते है जिस तरह तुम्हारी यादो में डूब कर,
इस बारिश में कहाँ वो कशिश है तेरी यादो जैसी। 

Yaad Shayari In Hindi

Romantic Yaad Shayari in Hindi 2021


याद सताए हमारी तो, उन तस्वीरों को निहार लेना,
यु ही किसी तस्वीर में हम मुस्कुराते हुए मिल जायँगे। 


बेचैनी में रहते है तेरी याद में अक्सर,
रात भर जागते है तेरी याद में अक्सर,
जिस्म-ए-दर्द तो बहाना है,
हम टूट कर रोते है तेरी याद में अक्सर। 


मोहब्बत-ए-दास्ताँ जब वक्त दोहराएगा,
हमे भी एक शख्स बहुत याद आएगा,
जब उसके साथ बिताये पल याद आएंगे,
आँखे नम हो जाएगी दिल आँसू बहायेगा। 


एक तुम हो जो कुछ कहते नहीं,
एक तुम्हारी यादे है जो चुप रहती नहीं। 


कुछ धड़कता तो हैं मेरे सीने में रह रह कर,
अब खुदा ही जाने तेरी याद है या दिल मेरा। 


आज रात को मुमकिन नहीं सो पाना मेरा,
यादे फिर आयी है उनकी, मेरी नींदे उड़ाने।  

Bahut Yaad Shayari in Hindi For Girlfriend


डर लगता है मुझे रात के उस पहर से भी ,
जब तुम्हारी यादे मेरे दिल के आंगन में उतरती है। 


तेरे मोहब्बत-ए-बेरुखी का अंजाम यही होगा,
आखिर भुला ही देंगे तुझे याद करते करते। 


नहीं रहा मेरे दिल में उनके सिवा और कुछ,
उनको अगर भुला दू, तो क्या याद रखूं। 


तुझे एक बारी याद करू तो मिल जाता है सुकून दिल को,
मेरे गमो का इतना सस्ता इलाज होगा सोचा न था।


लबों पर अल्फाज भी अब तेरी तलब लेकर आते है,
तेरे जिक्र से महकते हैं तेरे सजदे में बिखर जाते हैं। 

2 Line Teri Yaad Shayari

Yaad Shayari



मजबूर नहीं करेंगे तुझे वादे निभानें के लिए,
बस एक बार आ जाओं, अपनी यादे ले जाने के लिए। 


तुझे भूलने की कोशिश तो बहुत की हमने सनम,
मगर तेरी यादें उस गुलाब की खुशबू जैसी हैं जो रोज महकती हैं। 


याद करते हैं उन्हें आज भी हम पहले की तरह,
कौन कहता हैं, दूरियाँ मोहब्बत की याद मिटा देती हैं। 


किसने कहाँ हमे आपकी याद नहीं आती,
बिना याद किये हमारी कोई रात नहीं जाती,
समय बदल जाता है, आदत नहीं जाती,
आप कितने खास है ये बात कही नहीं जाती। 

Teri Yaad Shayari in Hindi 2021

आपकी दिलो से है रिस्ता हमारा,
आपकी मुस्कुराहटो से है नाता हमारा,
भूल कर भी भूल न जाना हमें,
आपकी यादो के सहारे है जीना हमारा। 


इतना भी याद न आया करो कि मैं खुद को तुम समझ बैठु,
मुझे एहसास रहने दो मेरा अपना भी वजूद हैं। 


आंचल फिर आँसुओ से भिगोने वाली हूँ,
जी भर के तेरी याद में रोने वाली हूँ..

Yaadein Shayari in Hindi For Girlfriend 


चाँद के बगैर अँधेरी रात रह जाती हैं,
साथ एक सुहानी मुलाकात रह जाती हैं,
ये सच है ज़िन्दगी कभी ठहरती नहीं,
वक्त निकल जाता है मगर याद रह जाती हैं। 


हुयी जो बरसात तो तेरी याद आयी,
लबो पर मेरे हल्की मुस्कान आयी,
हमेसा ही रहना मेरे यादो में तुम,
आते रहना मेरे ख्वाबो में तुम। 


नया कुछ भी नहीं सनम वही आलम पुराना हैं,
तुझे बुलाने की कोशिश है तुझ को याद आना हैं। 


हिचकियाँ दिलाकर हमारी उल्फत क्यों बड़ा रहे हो,
इतना बता दो याद कर रहे हो या याद आ रहे हो। 


अगर आँसुओ के सहारे तेरी यादे बह जाती,
तो एक दिन बैठकर जी भर के रो लेते। 


आपकी यादे हमे कुछ करने नहीं देती,
आप की यही बात हमे बुरी लगती हैं।


भूल जाना उन्हें मुश्किल तो नहीं लेकिन,
आसान काम ही हमसे कहाँ होते हैं। 


कही ये हमारी मोहब्बत-ए-इन्ताह तो नहीं,
बहुत दिनों  से उनकी याद ही नहीं आयी। 


उजाले तुम्हारी यादो के हमारे साथ रहने दो,
ना जाने किस मोड़ में ज़िन्दगी की शाम हो जाये। 


तेरी यादो का कोई मुकाम होता तो अच्छा था,
मालूम तो होता कहाँ तक सफर बाकी हैं। 


डर जाता हूँ उस अँधेरी रातो के उस पहर से,
जब तेरी यादे मेरे दिल के आंगन में उतरती हैं। 

Shayari On Yaad Hindi For Girlfriend

Yaadein Shayari Hindi


वो वक्त वो लम्हे कुछ अजीब होंगे,
दुनिया में खुशनसीब हम होंगे,
दूर होकर भी जब इतना याद करते है आपको,
क्या होगा जब आप हमारे करीब होंगे। 


शायरी करना तो हमारा एक बहाना हैं,
इरादा तो आपका एक लम्हा चुराना है,
आप हमे याद करो या ना करो,
हमे तो आपके ख्यालो में आना हैं।


तुझे चाहकर भी भूल न पाएंगे हम,
बस यही एक वादा निभा पाएंगे हम,
मिटा देंगे खुद को भी इस दुनिया से,
मगर तेरा नाम न दिल से मिटा पाएंगे हम। 


अब नाराज होना भी अच्छा लगता हैं,
किस का करीब ना होना भी अच्छा लगता है,
दूर होकर भी किसी की यादों में हूँ,
ये एहसास होना भी अच्छा लगता है। 


कितनी जल्दी यूँ मुलाकात गुजर जाती है,
प्यास भुझी नहीं बरसात गुजर जाती है,
आपकी यादो से  कहो यूँ सताया न करे,
नींद आती नहीं सारी रात गुजर जाती है। 


कुछ लोग भूल कर भी भुलाये नहीं जाते,
ऐतबार इस कदर कि आजमाए नहीं जाते,
बस जाते है दिल में इस तरह कि,
उनकी याद दिल से मिटाये नहीं जाते।
 

आती है इस कदर उन बिछड़े दोस्तों की याद,
जैसे चिराग जलते हो रातो को गाँव में। 


बहुत याद आता है मेरे दिल को तड़पता है,
वो तेरा  पास न होना मुझे बहुत रुलाता है। 


कुछ कर अब मेरा भी इलाज ऐ हकीम-ए-मोहब्बत,
हर रात वो याद आता है और मुझसे सोया नहीं जाता।


हर लम्हो की खुशी आपकी याद में है,
हमारी हर मुस्कुराहट आपके साथ में  है,
दूर होकर भी आपको याद करते है,
जरूर कोई खूबसूरत सी अदा आप में हैं। 

Shayari On Yaadein 


तन्हाइयो का इलाज होती है यादे,
बहुत खूबसूरत होती है ये यादे,
यूँ तो कहने को कुछ भी नहीं हैं,
पर माने तो अपना ही साया होती है यादे। 


दिल की अल्फाज बताई नहीं जाती,
हमसे उनकी मोहब्बत छुपाई नहीं जाती,
बस एक याद बची है उनके चले जाने के बाद,
वो भी दिल से मिटाई नहीं जाती। 


एक वो तुम हो जानेमन जो कुछ कहती नहीं,
एक तुम्हारी यादे है जो चुप रहती नहीं। 


ढूंढ रहा हूँ बड़े सिद्दत से वो लम्हा,
जिसमे तुम याद न आती हो। 


तनहा इस कदर था न सोया मैं रात भर,
अरमानो में लिख रहा था, तेरा नाम चाँद पर। 

Yaadein Shayari in Hindi For Girlfriend

काश धड़कनो की आवाज में इतना असर हो जाए,
हम याद करे उनको और उन्हें खबर हो जाए। 


ज़िन्दगी की मोड़ में जब खुद को उदास पाउँगा,
वो लम्हा याद करके अपने गम भूल जाऊँगा। 


मुझे कुछ नहीं कहना तुमसे, बस इतनी फरमाइस है,
मुझे तुम उतनी बार मिल जाओ जितना तुम याद आती हो। 


दो अल्फाज क्या कहे तेरी याद में,
लोग तो हमे पुराना आशिक़ समझने लगे। 


काश तुम भी बन जाए उन अरमानो की तरह,
जो न समय देखे न बहाना बस चली आये। 


मैंने रंग दिया हर कोना उन दीवारों के,
उन दीवारों से पूछ मोहब्बत क्या चीज हैं।

Yaad Quotes 

Shayari On Yaadein


अपनी यादो की महक भी हमसे छीन लोगे क्या,
कम से कम सूखा गुलाब मेरे किताब-ए-दिल में रहने दो। 


याद उनकी ही सताती है जिससे दिल-ए-ताल्लुक हो,
हर शख्स मोहब्बत की नजरो से देखा नहीं जाता।


बेचैन से रहते है तेरी यादो में अक्सर,
रात भर जागते है तेरी यादो में अक्सर,
जिस्म-ए-दर्द तो बहाना है,
हम टूटकर आँसु बहाते है तेरी याद में अक्सर। 


इस तरह दिल में बस जाओगे मालुम न था,
ख्वाबो में आकर तड़पाओगे मालुम न था,
सोचा था दूर तो याद आओगे हमे,
मगर इस तरह याद आओगे मालूम न था। 

Shayari On Yaadein In Hindi 

हम चाहकर भी तुम्हे भुला नहीं सकते,
तेरी यादो से पीछा छुड़ा नहीं सकते,
तेरे बिना जीना एक पल गवारा न था,
तुमसे मोहब्बत है कितना बता नहीं सकते। 


बड़ी जालिम है तुम्हारी यादे उन्हें तमीज सीखा दो,
दस्तक भी नहीं देती सीधे दिल में उतर जाती हैं। 


ना मैं शायर हूँ न कोई शायरी से वास्ता है,
बस शौक है तेरी यादो को पन्नो में जाहिर करना। 


कुछ नए ख्वाब उन्ही के देखना है फिर मुझे,
सो गया हूँ जिनकी यादे आँखों से बहा कर। 


रख दिया खुदा ने जन्नत हमारे कदमो में,
मगर हमने तेरी यादो का सौदा नहीं किया। 


मिटाओगे कहा तक मेरी यादे मेरी बाते,
मैं हर राह पर अपनी निशानी छोड़ जाऊंगा। 

Yaad Poetry 


तेरी यादो को पसंद है मेरी आँखों की नमी,
खुश रहना भी चाहूँ तो रुला देती है तेरी कमी। 


मोहब्बत ने ये कैसा तोहफा दिया,
मुझको गमो ने पत्थर बना दिया,
तेरी यादो में ही काट गयी सारी उम्र,
कहता रहा तुझे कब का भुला दिया। 


सवाल-ए-जमाने के मैं हस कर टाल दूँ,
लेकिन आंखों की नमी कहती है मुझे तुम अब भी याद आती हो। 


आज  हम हैं कल हमारी यादे होंगी,
जब हम न रहेंगे तब हमारी बाते होंगी,
कभी पलटोगे ज़िन्दगी के यह पन्ने,
शायद आपकी आँखों में बरसाते होंगी। 


बरसात की पहली बारिश जा शौक तुझे होगा,
हम तो हर रोज तेरी यादो के बारिश में भीगते हैं। 

New Yaadein Shayari in Hindi

मुझे नींद की इजाजत अक्सर उनकी यादो से लेनी पड़ती है,
जो खुद आराम से सोते है, मुझे करवटो में छोड़ कर। 


सजा बन कर रह जाती है बीते वक्त की यादे,
ना जाने क्यों आते है लोग ज़िन्दगी में छोड़ जाने के लिए। 


दिल-ए-किताब, लफ्ज-ए-अल्फाज,
कहाँ कहाँ नहीं रखता तेरी यादो का हिसाब। 


बड़ा अजीब सा असर था उनकी यादो का,
ज़िन्दगी गुजर गयी निकालते निकालते। 


फिर लौट रही है सर्दियों की सर्द राते,
फिर तेरी याद में जलने के जमाने आ गए। 


तेरी यादे रोज चली आती है मेरे पास,
लगता है तुमने बेवफाई नहीं सिखाई इनको। 

Yaad Status in Hindi 


याद आएगी हमारी तो बीते वक्त की किताब पलट लेना,
यूँ ही किसी पन्ने में मुस्कुराते हुए  मिल जायेंगे। 


आगे थम जाए मेरी धड़कने तो इसे मौत न समझना,
ऐसा हुआ है अक्सर तेरी यादो में। 


रख लो थोड़ी सी यादे हमारी, दिल में संभाल कर,
रह जाओगे जब अकेले बहुत काम आएगी। 


भीगते है जिस तरह तुम्हारी यादो में डूब कर ,
इस बारिश में कहाँ वो कशिश तेरे यादो जैसी। 


चाहकर भी मेरे लबो में वो फरियाद आ जाती है,
ऐ चाँद सामने ना आ किसी की याद आ जाती है। 

Best Yaadein Shayari in Hindi

तेरी यादे भी बचपन की खिलौने जैसी है,
तन्हाई में अक्सर उसे लेकर बैठ जाता हूँ। 


उनके दिलो में अभी तक याद मेरी बाकि है,
ये हकीकत मेरे जीने के लिए काफी हैं। 


आज यह कैसी उदासी छाई है,
तन्हाई के बादल से भीगी जुदाई है,
टूट के रोया है फिर मेरा दिल,
जाने आज किसकी याद आई है।


कुछ धड़कता तो है सीने में मेरे रह-रह कर,
अब खुदा जाने तेरी याद है या दिल मेरा।

Latest Yaadein Shayari


ढूढ़ोगे उजड़े रिश्तों में वफ़ा के खजाने,
तुम मेरे बाद मेरी मोहब्बत को याद करोगे।


एक कतरा ही सही आँख में पानी तो रहे,
ऐ मोहब्बत तेरे होने की निशानी तो रहे,
बस यही सोच के यादों को तेरी दे दी पनाह,
इस नये घर में कोई चीज पुरानी तो रहे।


उन फूलो से क्या दोस्ती करना यारो जो कुछ पल में मुरझा जायेंगे,
करना है दोस्ती तो उन काटो से करो जो दर्द देकर भी याद आएंगे।  


शिकायत बहुत थी उनको कि हम याद नहीं करते,
हम भूले ही कहाँ थे उनको जो याद करेंगे। 

आपको हमारा "Yaad Shayari in Hindi" और "Yaadein Shayari in Hindi" का कलेक्शन कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 

Comments