Hindi Heart Touching Shayari | Heart Touching Lines


Hindi Heart Touching Shayari :- मैं आपके लिए बेस्ट Heart Touching Love Shayari in Hindi For Girlfriend 2021और Heart Touching Lines लेकर आया हूँ तो पढ़िए और शेयर करिये। 

Read Latest Heart Touching Shayari in Hindi Or Heart Touching Lines For Love in Hindi and Share with your friend.


खवाहिश तो मिलने की बहुत थी पर कोशिश नहीं की कभी,
सोचा जिसको खुदा माना है बिना दिखे ही पूजेंगे।  


बड़े खुश किस्मत है वो जो किसी की तलाश बनते है,
वरना पसंद तो कोई ना कोई कर ही लेता है। 


हमारे किस्मत में ही था तबाह-ए-मोहब्बत 
तेरा जाना तो महज एक बहाना है। 


कहा था तुमने हर शाम तुम्हारा हाल पूछा करेंगे,
बदल गए हो या तुम्हारे यहाँ शाम नहीं होती। 

Heart Touching Lines For Lover

जीना भी मुश्किल है जिस शख्स के बगैर,
उस शख्स ने तो ख्वाबो में आना छोड़ दिया। 


वो मुस्कान थी जो कही गुम हो गयी,
और मैं जज्बात था, जो बिखर गया। 


किताबो जैसी थी मेरी ज़िन्दगी,
अल्फाजो से भरे मगर ख़ामोश। 


ज़िन्दगी अजीब से हो गयी है, जो थे मुसाफिर वो  रास नहीं आये
जिन्हे चाहा खुद से भी ज्यादा वो साथ नहीं आये। 


दिलो की बाते तो महज एक दिखावा है,
मोहब्ब्बत तो आज भी चहरो से होती है। 


चाह हर भी पूछ नहीं सकता हाल उनका,
डर है की ये न कह दे, ये हक़ दिया किसने। 

Hindi Heart Touching Shayari

Heart Touching Lines For Love In Hindi 


हमने  तो उनकी हर ख्वाहिस पूरी करने का वादा किया था 
मगर ये पता ना था हमे छोड़ना भी उनकी एक ख्वाहिस थी। 


आपके जिक्र के बगैर कैसे मैं अपनी पूरी कहानी लिखू ,
आपको वफ़ा लिखू या ज़िंदगानी लिखू। 


मोहब्बत भी क्या चीज है जो उस मोड़ पर खड़ा कर दिया है,
की आगे बढूँ तो सब खफा, पीछे हटु तो बेवफा। 


हमारी मोहब्बत भी उस मौसम की तरह थी,
जो एक पल में धुप और एक पल में छाँव। 


कहानी कुछ ऐसी थी हमारी मोहब्बत की,
जो तुम मौसम की तरह बदल गए, और हम फसल की तरह बर्बाद हो गए। 


अजीब सी बस्ती में आसियाना है मेरा,
जहाँ लोग देखते कम झाकते ज्यादा है। 
 
Heart Touching Line 

जिनका मिलना मुकद्दर में ना हो,
मोहब्बत उनसे ही बेहिसाब होती है। 


मिलो किसी से तो हमेसा दूर का रिस्ता रखना,
बहुत दर्द देते है सीने से लगाने वाले। 


कितने तोहफे देती है ये मोहब्बत भी,
रुस्वाई अलग जुदाई अलग तन्हाई अलग।


जो दिल के आईने में हो वो ही प्यार के काबिल है,
वरना दीवार के काबिल तो हर तस्वीर होती है।


हर एक लकीर एक तजुर्बा है साहब,
झुर्रियां चेहरों पर यूँ ही आया नही करती।


दिल में आया था वो बहुत से रास्तों से,
जाने का रास्ता न मिला तो दिल ही तोड़ दिया।

2 Line Heart Touching Love Shayari Hindi Girlfriend


तुझे शिकायत बहुत है कि मुझे बदल दिया वक्त ने,
कभी खुद से तो पूछो क्या अब भी तुम वही हो। 


बदलेंगे नहीं दिल-ए-जज़्बात मेरे,
बेपनाह मोहब्बत करने की ख्वाहिस सारी उम्र रहेगी। 


किसी और से नहीं लेकिन खुद से गिला है मुझको,
शायद... मेरी वजह से ज़िन्दगी छोड़ गयी मुझको। 


हमसे खेलती रही Zindagi तास के पत्तो की तरह,
जिसने जीता उसने फेका,जिसने हारा उसने भी फेका। 


उसने देखा ही नहीं अपनी हथेली को कभी,
उसमें एक हलकी सी लकीर मेरी भी थी।


वो प्यार जो "हकीक़त" में प्यार होता है,
ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार होता है,
निगाहों के मिलते मिलते दिल मिल जाए,
ऐसा इतेफाक सिर्फ एक बार होता हैं !!


किस्मत वालो को ही मिलती है पनाह "दिल" में,
यु ही हर शक्स जन्नत का हकदार नहीं होता !


खुद की हालत का मुझे एहसास नहीं होता,
आंखे तब बरसती हैं जब कोई पास नहीं होता,
दिल से चाहने वाले ही दिल तोड़ देते है,
बस इसी बात का विश्वास नहीं होता।


वह शायद इसीलिए रहते हैं दूर हमसे,
क्यूंकि उनको अपने हुस्न पर गुरुर होगा,
मगर याद रखना ऐ दिल तोड़ने वाले,
की तुमको इसका एहसास जरूर होगा।


खाली शीशे भी निशान रखते हैं,
टूटे हुए दिल भी अरमान रखते हैं,
जो ख़ामोशी से गुज़र जाये,
वह दरिया भी दिल में तूफ़ान रखते हैं।


उसको क्या सज़ा दूं,
जिसने मोहब्बत में हमारा दिल तोड़ दिया,
गुनाह तो हमने किया,
जो उसकी बातो को मोहब्बत का रंग दे दिया।

हार्ट टचिंग शायरी हिंदी 


ऐसा नहीं है कि अब तेरी जुस्तजू नहीं रही,
बस टूट कर बिखरने की आरज़ू नहीं रही।


बिखरा वजूद, टूटे ख़्वाब, सुलगती तन्हाईयाँ,
कितने हसीन तोहफे दे जाती है ये मोहब्बत।


कभी आकर तो देख मेरे इस दिल की वीरानियाँ में ,
कितना हसीन घर था जो तेरे हाँथों उजड़ गया।


कभी जो मिले फुरसत तो बताना जरूर,
वो कौन सी मौहब्बत थी जो मैं ना दे सका।


वो मिली भी तो क्या मिली बन के बेवफा मिली,
इतने तो मेरे गुनाह ना थे जितनी मुझे सजा मिली।


एक तमन्ना थी आपके साथ जीने की,
वरना मोहब्बत तो किसी और से भी कर लेते। 


अब और क्या लिखू ज़िन्दगी के बारे में यारो,
वो लोग ही बदल गए जो ज़िन्दगी हुआ करते थे। 


चलो अब वापस आ जाओ, तुम्हारे बिना दिल नहीं लगता मेरा,
जब भी  तुम्हारी याद आती है, आँखे भर आती है मेरी। 


हर वक्त, हर लम्हा,उसके इन्तजार में कुछ यु ही बीत गया 
मानो उसके अलावा मेरे पास अब कोई न रहा। 


ना जाने कितने ही हमदर्द मिलेंगे इस ज़माने में,
पर, जो तुम्हारे हर दर्द को समझ सके, उसी से दिल लगाना। 


उनसे मोहब्बत हमे चाय जैसी थी,
जब भी सोचते थे, बस इश्क़ हो जाता था। 


दूरिया इतनी ज्यादा थी, कि पास आना अब मुमकिन न था
पर कुछ पल महसूस हुए तो लगा दूरिया तो बस लफ्जो में था।

दिल छू लेने वाली हार्ट टचिंग लाइन 


हम भी प्यार दोबारा कर सकते है, लेकिन 
कुछ यादे और कुछ जिम्मेदारियां हमे रोक लेती है।
 

भूल तो वो लोग गए मुझे,
जिन्हे मैं आज भी याद करती हूँ। 


कोई हमे अपना कह कर छोड़ जाए 
इतने बुरे  भी नहीं थे हम। 


कभी कभी तो लगता है, जैसे कल की ही बात हो
उन टूटे सपनो के कांच तो हमे आज भी चुभते हैं। 


एक सुकून मिलता था, गॉंव की उन गलियों में 
ये शहरो का शोर, बड़ा तकलीफ देता है। 


जरा संभाल कर किया करो इजहार-ए-मोहब्बत 
यहाँ हर कोई इस मोहब्बत के काबिल नहीं होता। 


एक चेहरे की याद में ना जाने कितने आईने तोड़ रखे थे 
जब भी आईना देखता था, वो शख्स नजर आता था। 

Best Heart Touching Shayari 

राते अक्सर यही सोच कर गुजर जाती है
कि, एक दिन और बीत गया अब किसी की यादो में। 


तुम ये न सोचना की हम तुम्हे नजर अंदाज करते है 
बस अब मन नहीं करता किसी से बात करने को। 


ये नजरे आज भी सिर्फ तुम्हे  ढूंढा करती है 
कोई दूसरा दिख जाए इन्हे तो नजरे झुक जाती है।
 

अगर माँगा है मुझे दुआओ में तो मुकम्मल होने तक ठहरना 
यूँ एक दिन की आस में ज़िन्दगी का सफर नहीं बनता। 


जानता हूँ ये ख्वाब झूठे हैं ख्वाहिशें अधूरी हैं,
पर जिन्दा रहने को गलतफहमियाँ भी जरूरी हैं।


शायद तेरा नज़रिया मेरे नज़रिये से अलग था,
तुझे वक्त गुज़ारना था और मुझे जिन्दगी।


दुआएँ जमा करने में लग जाओ साहब,
खबर पक्की है दौलत और शोहरत साथ नहीं जायेंगे। 


वक़्त तो अब लफ़्ज़ों में दिया जाता है,
रूबरू तो महज दिखावा किया जाता है। 

Heart Touching Lines In Hindi For Love


सिखा न सकी जो उम्र भर तमाम किताबे मुझे..
करीब से कुछ चेहरे पढे और न जाने कितने.. सबक सीख लिए। 


एक चाहत तो हमेसा होती है यारो अपनों के साथ जीने की 
वरना मालूम तो हमे भी है, कि अकेले ही ऊपर जाना है। 


इस ज़माने में वक्त तलासना छोड़ मेरे दोस्त 
वो  दौर अलग था जब कच्चे मकान और सच्चे लोग हुआ करते थे 


जरा सी ज़िन्दगी-ए-अरमान बहुत है,
हम दर्द न कोई, यहाँ इंसान बहुत है,
दिल-ए-दर्द बताये किसको,
जो दिल-ए-करीब है, वो अनजान बहुत है।
 

कोई मिलता ही नहीं हमारा सहारा बनकर,
मिले भी तो हमसे किनारा बनकर,
ख्वाब बिखरा हुआ है टूटकर कांच की तरह,
बस एक इन्तजार है साथ सहारा बनकर। 


मैं तुम्हारे मोहब्बत से बचकर जाऊ तो कहाँ जाऊ 
तुम मेरी दिले-ए-दिमाग में नजर आती हो। 


दर्द आँखों से बया हो या लफ्जो से
वो दिन नहीं रहे जब तुझे सीने से लगाकर सब भूल जाया करते थे,


मेरी आँखों ने ख्वाब बहुत थे तुझे लेकर,
लेकिन वो ख्वाब, ख्वाब ही रहा आँखों में। 


उलट फेर का दौर चल रहा था, साहब 
कल की सच्ची मोहब्बत आज किसी और से चल रही है। 


चाहत तो मेरी भी थी की भूल जाऊ तुम्हे,
पर मेरे दिल ने ही मुझे रोक रखा रही। 


चाहते तो बहुत कुछ कह दिया होता तुम्हे 
पर बात जब तुम्हारी इज्ज़त की हो तो चुप हो जाते है 


खूबसूरती तो आँखों में होती है,
चेहरे तो सिर्फ नाम बया करते है 


आपको हमारा "Heart Touching Love Shayari in Hindi For Girlfriend " और "Heart Touching Lines Hindi For Love " का कलेक्शन अच्छा लगा तो इसे दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 


Comments