Heart Broken Shayari in Hindi | Tute dil ki Shayari


Heart Broken Shayari :- आपके लिए बेस्ट Heart Broken Shayari in Hindi लेकर आये हैं जिसमे Tute Dil Ki Shayari , Zakhmi Dil Shayari भी मिलेगी तो पढ़िए और शेयर करिये। 

Read Top Latest Heart Broken Shayari In Hindi & Tute Dil Ki Shayari and share on social media.


Heart Broken Shayari in Hindi 


हम किसी से ख़ुशियाँ माँगे ये हमे मंजूर नहीं 
मांगी हुयी ख़ुशियों से किसका भला होता है 
जितना आपकी तक़दीर में लिखा है वो जरूर अदा होता है.. 


कि अगर तूफान ही होता खिलाफ तो लड़ लेते,
यहाँ तो बागी हमसे किनारा हो गया 
किसी के पैर चुम कर भी वो हमे न मिला,
कोई बस एक नजर में हमारा हो गया 


भूल जाने का तुझे कोई इरादा ना था 
तेरे सिवा किसी से किया कोई वादा ना था.. 
निकाल देते तेरा दिल से शायद ख्याल 
पर इस कम्बखत दिल में कोई और दूसरा दरवाजा न था 


अब आंसुओ को आँखों में सजाना होगा.. 
चिराग भुझ गया तो खुद को जलाना होगा.. 
न समझना की तुम से बिछड़ कर खुश है हम 
हमे तो लोगो के ख़ातिर मुस्कुराना होगा 


आँखे हस्ती है, मगर दिल ये रोता हैं 
मानते है हम जिसे अपनी मंज़िल
हमसफ़र उसका कोई और ही होता है 


इतना चुभने लगा हूँ सबको, छुरा तो नहीं हूँ 
तुम जितना बताते हो मेरे बारे में इतना बुरा तो नहीं हूँ। 


कहानी मैं सारी अधूरी छोड़ गयी क्या 
न फर्ज अदा किये ना प्यार... सच में मर गयी क्या 

Heart Broken Shayari in Hindi

कुछ दिनों से बड़ा परेशान हूँ मैं, खुद के लिए भी अनजान हूँ मैं 
हर दिन हर रात खामोश रहता हूँ, कभी कभी लगता है कब्रिस्तान हूँ मैं।
 

दो शब्दो में सिमट गयी मेरी मोहब्बत की वो दास्तान 
उसे टूट कर चाहा हमने और चाह कर टूट गए


वो नाराजगी ही क्या जो दूर ही ना हुयी हजारो बार मानाने पर 
जाने कैसा महबूब मिला है मुझे जो अड़ गया हर बार रुलाने पर 


ज़िन्दगी से क्यों रूठ गए हो तुम,
इतने मायूस क्यों हो गए हो तुम,
ज़रूर तुम्हारा भी किसी ने दिल तोड़ा है,
जो इतने ग़म-गीन हो गए हो तुम। 

Tute Dil Ki Shayari 

Tute Dil Ki Shayari


उसको क्या सज़ा दूं,
जिसने मोहब्बत में हमारा दिल तोड़ दिया,
गुनाह तो हमने किया,
जो उसकी बातो को मोहब्बत का रंग दे दिया।


चलो मान लिया,
मुझे मोहब्बत करनी नहीं आती,
लेकिन ज़रा ये तो बताओ,
तुम्हे दिल तोड़ना किसने सिखाया?


लगे हैं इलज़ाम दिल पे जो मुझको रुलाते हैं,
किसी की बेरुखी और किसी और को सताते हैं,
दिल तोड़ के मेरा वो बड़ी आसानी से कह गए अलविदा,
लेकिन हालात मुझे बेवफा ठहराते है।


दिल में आया था वो बहुत से रास्तों से,
जाने का रास्ता न मिला तो दिल ही तोड़ दिया।


वो रोए तो मगर मुझसे मुँह मोड़कर रोए,
कोई मजबूरी होगी जो दिल तोड़कर रोए,
मेरे सामने कर दिए मेरी तस्वीर के टुकड़े,
मेरे बाद वो उन्हें जोड़-जोड़ कर रोए।


दिल टूटने पर भी जो शख्स
शिकायत तक न करे,
उस शख्स की मोहब्बत में
कमियां न निकाला कर। Tute Dil Ki Shayari


ज़ख्म लगा के मेरे दिल पे बड़ी सादगी के साथ,
टूटे हुए मेरे दिल का क्या पूछते हो?
ठुकरा दिया जो तुमने मोहब्बत को इस तरह,
पलट-पलट के प्यार से क्या देखते हो


दुनिया में उल्फत का यही दस्तूर होता है,
दिल से जिसे चाहो वही हमसे दूर होता है,
दिल टूट कर बिखरता है इस कदर जैसे,
काँच का खिलौना टूट के चूर-चूर होता है।


कभी जो मिले फुरसत तो बताना जरूर,
वो कौन सी मौहब्बत थी जो मैं ना दे सका।


होंठों की हँसी को न समझ हकीक़त-ए-जिंदगी,
दिल में उतर के देख कितने टूटे हुए हैं हम।


लगे हैं इलज़ाम दिल पे जो मुझको रुलाते हैं,
किसी की बेरुखी और किसी और को सताते हैं,
दिल तोड़ के मेरा वो बड़ी आसानी से कह गए अलविदा,
लेकिन हालात मुझे बेवफा ठहराते है।

Zakhmi Dil Shayari 


खाली शीशे भी निशान रखते हैं,
टूटे हुए दिल भी अरमान रखते हैं,
जो ख़ामोशी से गुज़र जाये,
वह दरिया भी दिल में तूफ़ान रखते हैं।


एक चेहरे की याद में ना जाने कितने आईने तोड़ रखे थे
जब भी आईना देखता था, वह शख्स नजर आता था। 


एक इश्क़ है जो कभी मुकम्मल न हुआ
वरना दर्द तो हर दिन मुकम्मल हुए थे। 


राते अक्सर यही सोच कर गुजर जाती है कि,
एक दिन और बित गया,अब किसी की यादो में। 


मुद्दतें बीत गई ख्वाब सुहाना देखे,
जागता रहता है हर नींद में बिस्तर मेरा।


हम पर जो गुजरी है, तुम क्या सुन पाओगे,
नाजुक सा दिल रखते हो, रोने लग जाओगे।


बेवक्त बेवजह बेसबब सी बेरुखी तेरी,
फिर भी बेइंतहा तुझे चाहने की बेबसी मेरी।


वो तेरे खत तेरी तस्वीर और सूखे फूल,
उदास करती हैं मुझ को निशानियाँ तेरी।


वह मेरा सब कुछ है पर मुक़द्दर नहीं,
काश वो मेरा कुछ न होता पर मुक़द्दर होता।


अपनी जिंदगी अजीब रंग में गुजरी है,
राज किया दिलों पे और मोहब्बत को तरसे।


बिछड़कर फिर मिलेंगे यकीन कितना था,
बेशक ये ख्वाब था मगर हसीन कितना था।


दिल से मिटा न पाओगे मैंने कहा तो था,
तुम किसी और के होके भी मेरे ही रहे।


मिल भी जाते हैं तो कतरा के निकल जाते हैं,
हैं मौसम की तरह लोग... बदल जाते हैं,
हम अभी तक हैं गिरफ्तार-ए-मोहब्बत यारों,
ठोकरें खा के सुना था कि संभल जाते हैं।

Heart Broken Shayari For Girlfriend in Hindi 

Heart Broken Shayari Hindi


जुस्तजू खोये हुए की उम्र भर करते रहे,
चाँद के हमराह हम हर शब सफ़र करते रहे,
रास्तों का इल्म था न हमको सिम्तों की खबर,
शहर-ए-नामालूम की चाहत मगर करते रहे।


एक नजर भी देखना गंवारा नहीं उसे,
जरा सा भी एहसास हमारा नहीं उसे,
वो साहिल से देखते रहे डूबना हमारा,
हम भी खुद्दार थे पुकारा नहीं उसे।


काश वो समझते इस दिल की तड़प को,
तो हमें यूँ रुसवा न किया जाता,
यह बेरुखी भी उनकी मंज़ूर थी हमें,
बस एक बार हमें समझ तो लिया होता।


खुद को कुछ इस कदर तबाह किया,
इश्क़ किया एक खूबसूरत गुनाह किया,
जब मोहब्बत में न थे तब खुश थे हम,
दिल का सौदा हमने बेवजह किया।


सपनों से दिल लगाने की आदत नहीं रही,
हर वक्त मुस्कुराने की आदत नहीं रही,
ये सोच के कि कोई मनाने नहीं आएगा,
हम को रूठ जाने की आदत नहीं रही।


ज़िंदगी सिर्फ इसी धुन में गुजारे जायें,
बस तेरा नाम, तेरा नाम पुकारे जायें,
जब ये तय है कि यहाँ कोई नहीं आएगा,
किस की खातिर दर-ओ-दीवार सँवारे जायें।


जिसे खुद से ही नहीं फुरसतें,
जिसे खयाल अपने कमाल का,
उसे क्या खबर मेरे शौक़ की,
उसे क्या पता मेरे हाल का। Heart Broken Shayari in Hindi 2021


चलो अब जाने भी दो क्या करोगे दास्ताँ सुनकर,
ख़ामोशी तुम समझोगे नहीं और बयाँ हमसे होगा नहीं।


ना छेड़ किस्सा वो मोहब्बत का बड़ी लम्बी कहानी है,
मैं ज़िंदगी से नहीं हारा किसी अपने की मेहरबानी है।


अपनी ही मोहब्बत से मुकरना पड़ा मुझे,
जब देखा उसे रोता किसी और के लिए।


मेरे न हो सको तो कुछ ऐसा कर दो,
हम जैसे थे हमें फिर वैसा कर दो।

Toote Dil ki Shayari 

Toote Dil ki Shayari



किसी को इतना न चाहो कि भुला न सको,
यहाँ मिजाज बदलते हैं मौसम की तरह।


गुजरा हूँ हादसात से लेकिन वही हूँ मैं,
तुम ने तो एक बात पे रस्ते बदल लिए।


वो मिल गए तो बिछड़ना पड़ेगा फिर से,
इसी ख्याल से हम रस्ते बदलते रहे।


नफरतें लाख मिलीं पर मोहब्बत न मिली,
ज़िन्दगी बीत गयी मगर राहत न मिली,
तेरी महफ़िल में हर एक को हँसता देखा,
एक मैं था जिसे हँसने की इजाज़त न मिली।


बरसों गुजर गए हमने रोकर नहीं देखा,
आँखों में नींद थी मगर सोकर नहीं देखा,
वो क्या जाने दर्द-ए-मोहब्बत क्या है,
जिसने कभी किसी का होकर नहीं देखा।


मुद्दत से जिसके वास्ते दिल बेकरार था,
वो लौट के ना आया जिसका इंतजार था,
मंजिल करीब आई तो वो दूर हो गया,
इतना तो बता जाता कि ये कैसा प्यार था।


इस मोहब्बत की किताब के,
बस दो ही सबक याद हुए,
कुछ तुम जैसे आबाद हुए,
कुछ हम जैसे बरबाद हुए।


ये मकाम-ए-इश्क़ है कौन सा
कि मिजाज सारे बदल गए,
मैं इसे कहूँ भी तो क्या कहूँ
मेरे हाथ फूल से जल गए।


हालात ने तोड़ दिया हमें
कच्चे धागे की तरह,
वरना हमारे वादे भी कभी
जंजीर हुआ करते थे।


लम्हों की दौलत से दोनों ही महरूम रहे,
मुझे चुराना न आया, तुम्हें कमाना न आया।


बिखरी किताबें भीगे पलक और ये तन्हाई,
कहूँ कैसे कि मिला मोहब्बत में कुछ भी नहीं।


दो हिस्सो में बंट गये मेरे तमाम अरमान,
कुछ तुझे पाने निकले, कुछ मुझे समझाने।

Heart Broken Shayari Image

हार्ट ब्रोकन शायरी


फुरसत अगर मिले तो मुझे पढ़ना जरूर,
नाकाम ज़िंदगी की मुकम्मल किताब हूँ मैं।हार्ट ब्रोकन शायरी 


ये तो न कह कि किस्मत की बात है,
मेरी बरबादियों में तेरा भी हाथ है।


कुछ कटी हिम्मत-ए-सवाल में उम्र,
कुछ उम्मीद-ए-जवाब में गुजरी।


कुछ इस तरह से गुज़ारी है ज़िंदगी जैसे,
तमाम उम्र किसी दूसरे के घर में रहा।


न हाथ थाम सके और न पकड़ सके दामन,
बहुत ही क़रीब से गुज़र कर बिछड़ गया कोई।


शिकायतें भी थी उसे तो मेरे ख़ुलूस से,
अजीब शख्स था मेरी आदतें ना समझ सका।


नतीजा एक ही निकला,
कि थी किस्मत में नाकामी,
कभी कुछ कहके पछताए,
कभी चुप रहके पछताए।


ये अलग बात है कि तेरी सुनी गयी,
वरना खुदा तो मेरा भी वही था।


मुझे ये डर है तेरी आरजू न मिट जाये,
बहुत दिनों से तबियत मेरी उदास नहीं।


खोया इतना कुछ कि हमें पाना न आया,
प्यार कर तो लिया पर जताना न आया,
आ गए तुम इस दिल में पहली नज़र में,
बस हमें आपके दिल में समाना ना आया।


अधूरी हसरतों का आज भी इलज़ाम है तुम पर,
अगर तुम चाहते तो ये मोहब्बत ख़त्म ना होती।


हुए जिस पे मेहरबाँ तुम कोई खुशनसीब होगा,
मेरी हसरतें तो निकलीं मेरे आंसुओं में ढलकर।

Heart Broken Shayari in Hindi 2021


इतनी शिद्दत से न देख आसमान की तरफ,
जिसकी तुझे हसरत थी वो सितारा ही टूट गया।


हक़ीक़त खुल गई हसरत तेरे तर्क-ए-मोहब्बत की,
तुझे तो अब वो पहले से भी बढ़ कर याद आते हैं।


मुझे मेरे कल की फ़िक्र आज भी नहीं मगर,
ख्वाहिश उसको पाने की कयामत तक रहेगी।


इश्क की हमारे बस इतनी सी कहानी है,
तुम बिछड गए हम बिख़र गए,
तुम मिले नहीं और...
हम किसी और के हुए नही।


तुमको छुपा रखा है इन पलकों मे,
पर इनको ये बताना नहीं आया,
सोते हुए भीग जाती हैं पलके मेरी,
अब तक दर्द छुपाना नहीं आया।


अजीब है महोब्बत का खेल,
जा मुझे नही खेलना,
रूठ कोई और जाता है
टूट कोई और जाता है। Tute Dil Ki Shayari


उसे गैरों से बात करते देखा तो थोड़ी तकलीफ हुई,
फिर याद आया हम कौन सा उसके अपने थे।


बहाना क्यों बनाते हो नाराज होने का
कह क्यों नही देते के अब दिल मे जगह नही तुम्हारे लिए।



आपको हमारा "Heart Broken Shayari in Hindi" और "Tute Dil Ki Shayari" कैसे लगा निचे कमेंट करके जरूर बताये दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 

Comments