Breakup Quotes & Status in Hindi Love 2021


Breakup Quotes & Status in Hindi : Here is Latest Collection of Breakup Quotes in Hindi, Breakup Status in Hindi , Love Breakup Quotes, Breakup Quotes for Friend, Sad Breakup Quotes, Breakup Quotes For Girl, after Breakup Quotes, Positive Breakup Quotes, Heart Touching Breakup Quotes, Breakup Status in Hindi. 

Read Best Breakup Quotes in Hindi Love, Breakup Status in Hindi and share with your friend on social media.

Breakup Quotes in Hindi | Breakup Status


रूठना तेरा लाजमी था 
हर बार मनाने की आदत जो हमने डाली थी 


बहुत दुःख देती है ये मोहब्बत ऐ ख़ुदा 
तू बेवफ़ाओ की अलग दुनिया बना दे 


वो इंसान आपकी कभी कदर नहीं करेगा 
जिसके आगे आप हमेसा झुकोगे 


सौ दर्द हैं मोहब्बत  में बस एक राहत हो तुम
नफ़रतें बहुत हैं जहाँ में बस एक चाहत हो तुम


खामोश होने पर भी हो जाती थी जिसे जिक्र मेरी,
अब आँसू बहाने पर भी कोई जिक्र नहीं होता 


हमने तुम्हे उस दिन से और भी ज्यादा  चाहा है
जबसे हमे मालूम हुआ कि तुम हमारे होना नहीं चाहते 


घायल करके मुझे उसने पूछा करोगे क्या फिर मोहब्बत मुझसे 
लहू-लहू था दिल मगर होठों ने कहा बेइन्ताह-बेइन्ताह 

Breakup Status in Hindi

ना चाहते हुए भी छोड़ना पड़ता है साथ 
कुछ मजबूरिया मोहब्बत  से भी ज्यादा गहरी होती है 

Breakup Quotes & Status in Hindi

कोई अहसान करदे मुझपे इतना सा बता कर 
भुलाया कैसे जाता है दिल तोड़ने वाले को 


नफरत हो जाएगी तुझे अपने ही किरदार से 
अगर मैं तेरे ही अंदाज में तुझसे बात करू 


बातो से सीखा है हमने इंसानो को  पहचानने का तरीका
जो लोग झूठे होते है अक्सर बड़ी मीठी-मीठी बातें करते है


मतलबी रिस्ता कोयले की तरह होता है
जब गर्म होता है तो हाथ जला  जाते है 
और ठंडा होता है तो हाथ काले कर देता है 


कहाँ ढूंढ़ते हो इश्क़ को ऐ लोगो 
ये खुद ढूंढ लेता है जिसे बर्बाद करना हो 


अपने हाथों से ही कर दिया आजाद उस परिंदे को 
जिसमे कभी जान बसती थी हमारी 

Sad Breakup Quotes For Girl 

Sad Breakup Quotes


मुस्कुराने की वजह थे जो 
अब मेरे चेहरे पर रहते है उदासी बन कर 


अकेले ही तय करने होते है कुछ सफर 
ज़िन्दगी के हर सफर में हमसफ़र साथ नहीं होता 


जिन रिस्तो को आपकी मौजूदगी से परहेज होने लगे 
वहां से मुस्कुराकर चले जाना ही बेहतर होता है.... 


ढूढ़ने पर वही लोग मिलते है जो बिछड़ गए थे 
वो लोग नहीं मिलते जो बदल गए थे 


हारा हुआ सा लगता है वजूद मेरा,
हर एक ने लुटा है दिल का वास्ता देकर


बचपन वाले खिलोने अब हमसे पूछते है 
कैसा लगता है जब लोग तुम्हारे साथ खेलते है 


कभी कभी हमसे नजाने किस बात की बदला लेती है ज़िन्दगी 
जिसे सबसे ज्यादा चाहो उसी से दूर रहने की सजा देती है ज़िंदगी 


कमाल की मोहब्बत करता था वो मुझसे दोस्तों 
जब दिल चाहा हंसा देता था जब दिल चाहा रुला देता था 

Breakup Status in hindi 

शीशा टूटने के बाद बिखर जाए वो ही बेहतर है 
क्युकी दरारे ना जीने देती है और ना ही मरने देती है 


उसकी नज़र में फर्क आज भी नहीं 
पहले मुड़ कर देखते थे और अब देख कर मुड़ जाते है
 

मत खोल मेरी पुरानी किताब को ऐ दोस्त 
हर उस शख्स ने दिल दुखाया जिसपर मुझे ऐतबार था 


मैं उसकी हूँ ये राज वो जानता है 
वो किस का है ये सवाल मुझे सोने नहीं देता
 

इजाजत तो दी थी शरारत करने की हमने तुम्हे 
पर तुमने जो तोडा, पागल वो मेरा दिल था 


तुम्हे तो दिल में रखा था 
ज़रा सा दिल ही रख लेते 

Breakup Status Whatsapp

Breakup Status


सुख मेरा काँच सा था 
ना जाने कितनो को चुभ गया 


किस्सा बना दिया उन लोगो ने मुझे 
जो कल तक मुझे हिस्सा बताया करते थे 


नहीं तुमसे कोई शिकायत बस इतनी सी इल्तिजा है 
जो हाल कर गए हो कभी देखने मत आना 


मुफ्त में नहीं सीखा उदासी में मुस्कुराने का हुनर 
बदले में ज़िन्दगी की हर ख़ुशी तबाह की है हमने 


लोग कहते है समझो तो खामोशियाँ भी बोलती है 
मैं अरसे से खामोश हूँ वो बरसो से बेख़बर है 


अपने उसूल तेरी मोहब्बत में इस तरह तोड़े हमने 
गलतिया ना थी फिर भी हाथ जोड़े हमने 


टुटा हुआ हूँ मगर बेसहारा नहीं हूँ 
माना के अकेला हूँ मगर हारा नहीं हूँ 


लड़किया हारती नहीं उन्हें हराया जाता है 
लोग क्या कहेंगे,उन्हें यही कहके डराया जाता है 


आज सूरज से एक चीज सीखी मैंने 
कि बीच में अगर कोई आ जाये ग्रहण लग ही जाता है 


किसी ने सही कहा है कोई किसी का खास नहीं होता 
अरे लोग तब बात करते है जब उनका टाइमपास नहीं होता 


शिकायत करने से ख़ामोश रहना बेहतर है 
जब किसी को फर्क नहीं पड़ता तो शिकायत कैसी 


कुछ रहम कर ऐ ज़िन्दगी थोड़ा सवर जाने दे 
तेरा अगला झख्म भी सह लेंगे पहला वाला तो भर जाने दे... 


गलती पर साथ छोड़ने वाले बहुत है लेकिन 
गलती पर समझाकर साथ निभाने वाले बहुत कम है 


बहुत शौक का मुझे सबको खुश रखने का 
होश तब आया जब खुद को जरूरत के वक्त अकेला पाया 

After Breakup Quotes Love

After Breakup Quotes


तकलीफ खुद कम होगी 
जब अपनों से उम्मीद कम होगी 


अब  उनकी मोहब्बत का नया दौर है 
जहाँ कल मैं था, आज वहां कोई और है 


ना जाने किस तरह का इश्क़ कर रहे है हम 
जिसके हो नहीं सकते उसी के हो रहे है हम 


हमारी बर्बादी का तो  कोई सिखवा नहीं है हमे 
अफ़सोस सिर्फ इतना है की तूने साथ क्यों नहीं दिया 


तकलीफ ये नहीं की मोहब्बत हो गयी 
दर्द ये है कि अब भुलाया नहीं जा रहा है 


ज़िन्दगी में बुरा वक्त सिर्फ तभी आता है
कि अपनों में  छिपे गैर और गैरो में छिपे अपने नजर आ सके 


अकेली रात बोलती बहुत है 
लेकिन सुन भी वही सकता है जो खुद भी अकेला हो 

breakup quotes for friend

बहुत मतलबी है यहाँ के लोग, पहले आदत बनते है 
फिर करीब आते है और जब प्यार हो जाये तो छोड़ कर चले जाते है 


कोई खबर नही उनकों,क्या हम पर गुज़री है
अकेले तन्हा तन्हा रातें दर्द बन कर सीने से उतरी है


एक खता हुई है हमसें, जो तेरा दीदार कर लिया
दुसरा तो गुनाह ही हो गया, जो तुमसें ही प्यार कर लिया


मत पूछ शीशे से टूट जाने की वजह उसने भी 
किसी पत्थर को अपना समझा होगा 


हस्ते रहोगे तो दुनिया साथ है 
वरना आँसुओ को तो आँखों में भी जगह नहीं मिलती 


शीशे में डूब कर पीते रहे उस जाम को;
कोशिशें की बहुत मगर भुला न पाए तेरे एक नाम को

 
हमारी कद्र उनको होगी तन्हाईयो में एक दिन,
अभी तो बहुत लोग हैं उनके पास दिल्लगी करने को.

Friendship Breakup Quotes in Hindi 


Breakup Quotes in Hindi


कुछ जख्म ऐसे है जो दिखते नहीं 
मगर ये मत समझिए की दुखते नहीं 


बात न करने से रिश्ते नहीं टूटते, रिश्ते तब टूटते है 
जब दिल को सबर आ जाता है एक दूसरे की बिना.... 


बना कर उसने मेरे साथ रेत का महल 
ना जाने क्यों बारिसों को खबर कर दी 


वो जिसके वास्ते छोड़ा था हमने ज़माने को 
आज उससे मिले हुए भी हमको एक जमाना हो गया 


पागल पर कोई भरोसा नहीं करता 
मगर शायद किसी भरोसे ने ही उसे पागल बना दिया होता है 

Breakup Status in Hindi 

वही चेहरे की मुस्कान छीन लेता है 
जिसे बता दिया जाए जरुरी हो तुम 


कभी लगता है अपने बेगाने से 
कभी बेगानो को अपना बनाने को जी चाहता है 


सारी खुशियाँ  मिलकर देखी है 
तेरे जाने का गम ज्यादा है 


बहुत मुश्किल होता है वो लम्हा जब आप 
टूट रहे हो और मुस्कुराना आपकी मज़बूरी बन जाए 


वो जो बिछड़ा तो मुझे ये समझ आया 
रूह ऐसे निकलती है,लोग ऐसे मरा करते है 


ना जाने किस तरह के है इस दुनिया में लोग 
प्यार भी प्यार से करते है, और बर्बाद भी प्यार से करते है 


अच्छा इंसान मतलबी नहीं होता बस दूर हो जाता है 
उन लोगों से जो उसकी कदर नहीं करते 

Breakup Quotes Love

ब्रेकअप कोट्स
breakup quotes for friend

ये चंद दिन की  दुनिया है मेरे दोस्त 
यहाँ पलको पर बिठाया जाता है नज़रो से गिराने के लिए  


अकेलेपन से सीखी है पर बात सच्ची है 
दिखावे की नजदीकियों से हकीकत की दूरियाँ अच्छी है 


मैने तो जान तक तुम्हारे नाम कर दी थी 
और तुम जिस्म से आगे ना सोच सके 


मुझे गिरे हुए पत्ते ने सिखाया है 
बोझ बन जाओगे तो अपने भी गिरा देंगे 


मुद्दते लगती है अपना बनाने में 
लोग लम्हो में पराया करा देते है 


बचपन में कहानी सुनकर सोते थे 
आज अपनी कहानी पर रोकर सोते है 


जिसके एक मैसेज से मेरे चेहरे पर मुस्कुराहट आया करती थी 
आज रोते रोते पूरा दिन गुजर गया इंतजार में 


दर्द को मुस्कुरा कर सहना क्या सीख लिया 
सबने समझ लिया की मुझे तकलीफ नहीं होती 



एक तो दर्द है जुदाई का
 दूसरे तन्हाइयों के मेले है
हो सके तो लौट कर आ जाओ 
यहां हम बड़े अकेले है


सोचा था बताएंगे सब दर्द तुमको 
पर तुमने तो इतना भी न पूछा की 
ख़ामोश क्यों हो 

ब्रेकअप कोट्स फॉर फ्रेंड 

मुबारक हो आपकी झूठी मोहब्बत ने 
हस्ते हुए इंसान की दुनिया उजाड़ दी 

ब्रेकअप कोट्स फॉर फ्रेंड
breakup quotes for friend

बख्से हम भी न गए, बख्से तुम भी न जाओगे 
वक्त जानता है हर चेहरे को बेनकाब करना 


अकेले ही ठीक है अब 
कोई धोखा तो नहीं देगा 


जिंदगी की हक़ीकत सिर्फ इतनी होती है
जब जागता है इंसान तो किस्मत सोती है
इंसान जिस पर अपना हक़ खुद से ज्यादा समझता है
वो अमानत अक्सर किसी और की होती है


क़दर करलो उनकी जो तुमसे बिना मतलब की चाहत करते हैं
दुनिया में ख्याल रखने वाले कम और तकलीफ देने वाले ज़्यादा होते है


आज उसने एक और दर्द दिया तो याद आया 
हमने भी तो दुवाओ में उसके सारे दर्द मांगे थे 


बेइन्ताह प्यार ना करना किसी से दोस्तों
ये दुनिया वाले एक गलती के पीछे सारी वफाए भुला देते है 


फ़ासलो से अगर मुस्कुराहट लौट आए तुम्हारी 
तो तुम्हे हक़ है कि दूरिया बना लो हमसे 


मैंने ही मांगी थी दुआओ में खुदा से ख़ुशी उसके लिए 
और खुदा ने मुझे जुदा करके कहा की अब वो खुश है 


दुनिया की हक़ीक़त यही है के 
सच्चे इंसान को हमेशा 
झूठे इंसान से ज्यादा 
सफाईयाँ देनी पड़ती है 

Read More


आपको हमारा "Breakup Quotes in Hindi", "Break up Quotes love" और "Breakup Status in Hindi" का कलेक्शन कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे। 

Comments