Very Sad Status in Hindi on Life | Sad Quotes For Love


Sad Status in Hindi:- Hello दोस्तों, आप सभी के मैं Sad Status in Hindi For Life, Sad Quotes in Hindi लेकर आया हूँ जिसमे Sad status for Love Hindi भी मिलेंगे। 

Read and Share Latest Sad Status in Hindi For Life, Sad Quotes in Hindi 


Sad Status


कोई हमे अपना कहकर छोड़ जाये, 
इतने भी बुरे नहीं थे हम 


एक चेहरे की याद में ना जाने कितने आईने तोड़ रखे थे
जब भी आईना देखता था, वह शख्स नजर आता था। 


ये जो मिला है क्या वो अपना है
या फिर अपनों की तरह, ये भी रंग बदलेगा। 


दिल की बात को दिल में ही रहने दो 
जो बता दिए जाएंगे, तो सरेआम हो जाओगे 


कच्चे धागो से बंधी डोर को कब तक संभालोगे
एक न एक दिन टूटना ही था। 


एक इश्क़ है जो कभी मुकम्मल न हुआ
वरना दर्द तो हर दिन मुकम्मल हुए थे। 


राते अक्सर यही सोच कर गुजर जाती है कि,
एक दिन और बित गया,अब किसी की यादो में। 


तुम ये न सोचना की हम नजर अंदाज करते है
बस मन नहीं करता किसी से बात  करने को। 

Sad Status Hindi

चलो किसी ऐसी जगह चलते है जहाँ सुकून मिलता हो 
इस शोर शराबे की जगहों से अब दम घुटने लगा है। 


अगर मोहब्बत है कहु, तो मानोगे क्या 
मेरे साथ कुछ पल बिता लोगो क्या 
मैं दिल से बुरा नहीं, बस दिखावा करता हूँ
कुछ पल के लिए ही सही, मुझे अपना लोगो क्या। 

Heart Touching Sad Status For Life in Hindi 

Sad Status


क्या करू ये नजरे आज तक सिर्फ तुम्हे ही ढूंढा करती है,
कोई दूसरा दिख जाए इन्हे तो नजरे झुक जाती है। 


अगर माँगा है मुझे दुआओ में 
तो मुकम्मल होने तक ठहरना 
यु एक दिन की आस में 
ज़िन्दगी का सफर नहीं बनना। 


बड़ी मुश्किल से चुना था दिल ने किसी को 
ये दिल हर किसी पे नहीं ठहरता था... 
पर.., उस दिल को ये नहीं पता था, कि 
वो प्यार है किसी और का, उसे चाहता कोई और था 


एक ज़िक्र ने तुम्हारी फिक्र और बड़ा दी,
सोचा बता दू तुम्हे, पर तुम हो ही कहा 


वो तेरा मुझे अपना कहकर भूल जाना
शायद यही सजा है, तुम्हे अपना बनाने की 


समझने वाले समझते है दिल के हर जज्बात को
फिर चाहे वो दोस्त हो,या हो मोहब्बत कोई। 


जब भी तेरी याद आती है मैं ठहर सा जाता हूँ 
कुछ पल के लिए ही सही मैं बहक सा जाता हूँ। 


उनकी एक झलक से भी मन घबराने लगता हैं,
जिनसे मिल के कभी दिल को सुकून मिलता था। 


लफ्जो में उकेर के अपने दिल के जज्बातो को
हर रोज मैं एक कोरा कागज भरता हूँ।  


इन पत्तो की तरह ज़िन्दगी के कुछ पन्ने भी बिखर चुके है 
समेटे जा सकते है लेकिन, दोबारा लगाए नहीं जा सकते। 

New Sad Attitude Status in Hindi 2021


New Sad Attitude Status in Hindi 2021


पतझड़ और उनकी यादो का फिर से लौट आना
मानो मेरे जख्मो को फिर से कुरेदा जाना। 


लफ्जो से मुलाकात और दिल से दिल की बात 
बहुत कम लोग किया करते है। 


प्यार तो हैं आज भी पर कैसे तुम्हे बताये
न तुम मेरे पास हो, न उम्मीद बाकि रही 


मुझको छोड़ने की बजह तो बता जाते, 
तुम मुझसे बेज़ार थे या हम जैसे हज़ार थे।


हंसकर कबूल क्या करली सजाएं हमने,
हम पर इल्जाम लगाने का दस्तूर बना दिया इस जमाने ने।


हम अब कैसे करें तेरे प्यार को खुद के काबिल जब हम आदतें बदलतें हैं, 
तुम अपनी शर्तें बदल देते हो।


कुछ तन्हाइयां वेबजह नही होती हैं, 
कुछ दर्द आवाज़ छीन लिया करते हैं।



Best Sad Status Of Friendship in Hindi  

Sad Status Of Friendship


किसी को चाह कर न पाना दर्द देता है, 
लेकिन पा कर खो देना जिंदगी तबाह कर देता है।


हम जानते थे तुम हमे भूल जाओगे, 
तुम हमारी उम्मीदों पर खरे उतरे।


हमने हर पल दुआ मांगी थी, 
उसके साथ रहने की, 
और वो मेरे हर पल साथ है लेकिन एक याद बन कर।


कोई ठुकरा दे तो सह लेना, 
क्योंकि मोहब्बत की फितरत में जबरदस्ती नही होती है।


एक बात हमेशा याद रखो, किसी के सामने गिड़गिड़ाने से न तो इज़्ज़त मिलती है, 
और न ही मोहब्बत।


भूल गया होता तो अलग बात थी, 
लेकिन उसने तो मुझे जान बूझ कर भुलाया है।


मुझे उसकी जब भी ज़रूरत पड़ी, 
वो बिज़ी रहा किसी और के साथ

Sad Status For Love in Hindi 

Sad Status For Love in Hindi


कुछ तो बात है मोहब्बत में वरना 
एक लाश के लिए कोई ताजमहल नही बनाता।


तूने मुझे छोड़ दिया चलो कोई बात नही, 
हम तेरे लिए रब से दुआ करेंगे की कोई तुझे न छोड़े किसी और के लिए।


हाथ पकड़ कर रोक लेते, 
अगर तुझ पर मेरा ज़ोर होता, 
इतना कभी न रोते हम, 
अगर मेरी भी जिंदगी में तेरे सिवा कोई और होता।


जिंदगी में मोहब्बत उससे करो, 
जो आपको खोकर भी प्यार करता हो, 
सिर्फ आपकी अहमियत वही समझ सकता है।


एक समय था जब बाते करने के लिए समय कम पड़ जाता था,
पर आज बहुत समय है पर बातें नही।


जाने क्यों कोसते हैं बदसूरती को, 
क्योंकि बर्बाद करने बाले तो हसीन चहरे होते हैं।

Sad Status For Whatsapp, FB 

Sad Status For Whatsapp


मैंने कुछ दिन खामोश रह कर देखा, 
मेरा नाम तक भूल गए हैं मेरे साथ चलने बाले।


जो ज़ाहिर हो जाए वो दर्द कैसा, 
और जो खामोशी न समझ सके तो वो हमदर्द कैसा।


मेरी आंखों को देख कर एक शख्श बोला, 
की तेरी खामोशी बताती है, 
तुझे कभी हँसने का शौक था।


यूँ उम्र कटी दो अल्फ़ाज़ में, 
एक आस में, एक काश में।

Very Sad Status in Hindi 2021



जिंदगी के मजे लेना सीखो,
वक़्त तो तुम्हारे मजे लेता ही रहेगा


बेशक तेरे फ़ोन की कोई उम्मीद तो नहीं लेकिन
पता नहीं क्या सोचकर मैं आज भी नंबर नहीं बदलता

sad status in hindi on life

बहुत डर लगता है उन लोगो से जो
बातों में मिठास और दिलो में जहर रखते हैं

Latest Sad Quotes Status in Hindi 

Sad Quotes Status in Hindi


ऐसे माहोल में दवा क्या दुआ क्या है
जहां अपने ही पूछा हुआ क्या है हुआ क्या है


काश आसूं के साथ यादे भी बाह जाती
तो एक दिन जी भर के रो लेता.... 


कल तक जितनी हसरत थी तुझे पाने की 
आज उतनी ही हसरत है तुझे भूल जाने की 


जिनको मेरी फ़िक्र नहीं 
उनका अब से कोई ज़िक्र नहीं 


काटे तो नसीब में आना ही था कभी न कभी 
फूल जो हमने गुलाब का चुना था 


कभी कभी इंसान ना टूटता है ना बिखरता है 
बस हार जाता है कभी किस्मत से तो कभी अपनों से 


जब मिलोगे किसी और से तो जान जाओगे, 
अगर अच्छे नहीं थे तो बुरे भी नहीं थे हम...!


जिनके दिल बहुत अच्छे होते हैं 
अक्सर उन्हीं की किस्मत खराब होती है 


खामोश रहना ही बेहतर है,
लफ्ज़ो के अक्सर लोग गलत मतलब निकाल लेते है.
 

बहुत शोक था दुसरो को खुश रखने का 
होश तब आया जब खुद को अकेला पाया 

Sad Status Shayari in Hindi 

Sad Status Shayari in Hindi


दिल पर लग जाती है उन्हें अक्सर हमारी बातें, 
जो कहते थे तुम कुछ भी बोलो बुरा नहीं लगता...


उदास हूँ पर तुझसे नाराज़ नहीं तेरे दिल मे हूँ पर तेरे पास नहीं
 वैसे तो सब कुछ है मेरे पास पर तेरे जैसा कोई खास नहीं 


शक तो था मोहब्बत में नुक़सान होगा, 
पर सारा हमारा ही होगा ये मालूम न था


क्यूँ दुनिया वाले प्यार को ईश्वर का दर्जा देते है ? 
मैंने तो आज तक नहीं सुना कि ईश्वर ने बेवफ़ाई की हो !!


खामोश हूँ तो बस तेरी ख़ुशी के लिए 
ये मत समझना की मेरा दिल नहीं दुखता 


हमे पता है की तुम कहीं और के मुसाफिर हो, 
हमारा शहर तो यूँ ही बिच में आया था


पास आकर सभी दूर चले जाते हैं, 
हम अकेले थे अकेले ही रह जाते हैं, 
दिल का दर्द किसे दिखाएं, 
मरहम लगाने वाले ही जख्म दे जाते हैं |


जब लोगों के दिल भर जाते हैं..... 
तो दूर जाने के बहाने अपने आप मिल जाते हैं.....!


दुआ हैं हर किसी को कोई ऐसा मिले जो उसे कभी रोने ना दे 


ज़िन्दगी ने तो एक बात सीखा दी 
की हम किसी के लिए हमेशा खास नहीं रह सकते 


हमे देखकर..अनदेखा कर दिया उसने, 
बंद आंखों से पहचानने का,कभी दावा किया था जिसने

Sad Status On Life in Hindi 

Sad Status On Life


दिल को कागज समझ रखा है क्या.. 
आते हो,जलाते हो,चले जाते हो


ज़रा सा खुश क्या होती हूँ 
किस्मत को बुरा लग जाता है 


इस दुनिया में अजनबी रहना ही ठीक है 
लोग बहुत तकलीफ देते है अक्सर अपना बना कर 


एहसासों की नमी बेहद जरुरी है हर रिश्ते में,
रेत भी सूखी हो तो हाथों से फिसल जाती है !!

sad status in hindi on life

खुद पर भरोसा करना सिख़लो 
सहारा चाहे कितना ही सच्चा हो एक ना एक दिन साथ छोड़ ही देता हैं 


किसी से हद से ज़्यादा उम्मीद लगाओगे 
तो एक दिन उस उम्मीद के साथ खुद भी टूट जाओगे 


कोई नही आऐगा मेरी जिदंगी मे तुम्हारे सिवा,
एक मौत ही है जिसका मैं वादा नही करता…….. ।।


मेरी किस्मत में तो कुछ यूँ लिखा है, 
किसी ने वक्त गुज़ारने के लिए अपना बनाया, 
तो किसी ने अपना बनाकर वक्त गुजार लिया


वो रो रो कर कहती रही, मुझे नफरत है तुमसे, 
मगर एक सवाल आज भी परेशान किये हुए है 
की अगर इतनी नफरत ही थी तो, वो रोई क्यों


कौन करता है यहाँ प्यार निभाने के लिये, 
दिल तो बस एक खिलौना है जमाने के लिये

Emotional Sad Caption Status in Hindi 

Emotional Sad Caption Status


ख्वाब तो मीठे देखे थे... ताज्जुब हैं... 
आखों का पानी खारा कैसे हो गया...!


नमक की तरह हो गयी है जिंदगी, 
लोग स्वादानुसार इस्तेमाल कर लेते हैं


तकलीफे तो हजारो है इस ज़माने में 
बस कोई अपना नज़र अंदाज करे तो बर्दाश्त नहीं होती !!


झुठ बोलकर तो मैं भी दरिया पार कर जाता, 
मगर डूबो दिया मुझे सच बोलने की आदत ने


दिल भी एक जिद पर अड़ा है किसी बच्चे की तरह, 
या तो सब कुछ ही चाहिए या कुछ भी नही


एक सवाल था तुझसे क्या तुझे सच मैं प्यार था मुझसे.


ए इश्क़, तू ही बता, मैं तेरा अब, क्या हश्र करूँ - 
दिल जलाऊँ, आँखों से बहाऊँ, या रूह में क़ैद करूँ


पलकों में आँसु और दिल में दर्द सोया है, 
हँसने वालो को क्या पता, रोने वाला किस कदर रोया है 


रोता देखकर वो ये कह के चल दिए कि, 
रोता तो हर कोई है क्या हम सब के हो जाएँ


बदल जाते है वो लोग वक़्त की तरह 
जिन्हे हद सा ज्यादा वक़्त दिया जाता है....


किसी को क्या बताये की कितने मजबूर है हम.. 
चाहा था सिर्फ एक तुमको और अब तुम से ही दूर है हम।

Best Sad Life Status in Hindi For Facebook 

Sad Life Status in Hindi For Facebook


सोचते है, अब हम भी सीख ले यारों बेरुखी करना..
सबको मोहब्बत देते-देते, हमने अपनी कदर खो दी है


हम नादान थे जो उसे हमसफ़र समझ बैठे 
जो चलती थी साथ मेरे पर तलाश उसे किसी और की थी 


चेहरे अक्सर झूठ भी बोला करते हैं.. 
रिश्तों की हकीकत वक़्त पर पता चलती हैं..


क़दर करना सीख लो कहीं कोई थक ही न जाये 
तुम्हें एहसास दिलाते दिलाते


खुद से होती है जाने शिकायतें कितनी.....
जिन्हें किसी से.... कोई शिकायत नहीं होती


फरक तो उन्हें पढता है जिनके पास एक हो 
उन्हें क्या फरक पढ़ेगा जिनके पास हजारों हैं 


हर बात पे ताना , हर अंदाज़ में गुस्सा , 
साफ़ क्यों नहीं कहते की मोहब्बत नहीं रही 


सिर्फ तूने ही कभी मुझको अपना न समझा ,
जमाना तो आज भी मुझे तेरा दीवाना कहता है


हम नादान ही अच्छे हैं दुनिया के समझदार लोगों से , 
हम अपने ख़्वाब जरूर तोडते हैं पर किसी का दिल नही 


इतिहास गवाह है- 'खबर' हो या 'कबर' खोदते हमेशा अपने ही हैं| 


वो कभी डरा ही नहीं मुझे खोने से, 
वो क्या अफसोस करेगा मेरे ना होने से 

Sad Status Pic Image in Hindi 2021


लाख कसमे देदो किसी को मगर 
छोड़ने वाले छोड़ ही जाते है `


जिनके दिल बहोत अच्छे होते हैं, 
अकसर किस्मत उनकी ही खराब होती है.


जब 'मतलब' ना होतो लोग बोलना तो दूर 
देखना तक छोड़ देते है . 


तमाशा बन गयी है ज़िन्दगी कुछ कहे तो भी बुरे 
और कुछ न कहे तो भी बुरे 


जो मेरे बुरे वक्त में मेरे साथ है मे उन्हें वादा करती हूँ 
मेरा अच्छा वक्त सिर्फ उनके लिए होगा


वो हर बात मुझसे छुपाने लगे हैं , 
वो मेरे हिस्से का वक़त किसी और के साथ बिताने लगे हैं 


मुस्कुराना तो सीखना पड़ता हैं, 
रोना तो लोग सीखा देते हैं..

sad status in hindi on life

डूबे हुओं को हमने बिठाया था अपनी कश्ती में यारो..... 
और फिर कश्ती का बोझ कहकर, हमे ही उतारा गया


बेशक खूबसूरत तो वो आज भी है,
लेकिन चेहरे पर वो मुस्कान नहीं,
जो हम लाया करते थे…!


रिश्ते नाते सब मतलब के यार है, 
बस पैसा ही सबका सच्चा प्यार है.

Sad Status for Girl 



उम्र कैद की तरह होते हे कुछ रिश्ते,
जहा जमानत देकर भी रिहाई मुमकिन नही


नए लोग से आज कुछ तो सीखा हे, 
पहले अपने जैसा बनाते हे फिर अकेला छोड़ देते है...


"मेरी आँखों की नमी ना जान पाया वो शख्स, 
एक अरसे तक जो इन आँखों में ही रहा था...!"


कभी कभी हम गलत नहीं होते , 
बस वो शब्द ही नहीं होते जो हमें सही साबित कर सके 


बड़ी अजीब सी हैं शहरों की रौशनी.. 
उजालो के बावजूद चेहरे पहचानना मुश्किल हैं..


जब छोटे थे तो बातें भूल जाते थे तो सब कहते थे याद रखना सीखो, 
अब जब बड़े हो गए हैं तो हर बात याद रहती है तो सब कहते हैं भूलना सीखो.


होने वाले ख़ुद ही अपने हो जाते हैं.. 
किसी को कहकर, अपना बनाया नही जाता..!!


ये मोहब्बत के हादसे दिलो को तोड़ देते है, 
तुम मज़िल की बात करते हो लोग राहों मे छोड़ देते है 


कुछ लोग आए थे मेरा दुख बाँटने 
मैं जब खुश हुआ तो खफा होकर चल दिये


हद से बढ़ जाये ताल्लुक तो ग़म मिलते हैं,
हम इसी वास्ते हर सख्स से कम मिलते हैं

Sad Quotes For Friend 



किताबों सी शख्सियत दे दे मालिक...
सब कुछ बोल दूँ खामोश रहकर..


बड़े अजीब से इस दुनिया के मेले हैं, 
यूँ तो दिखती भीड़ है, पर फिर भी सब अकेले हैं


अजीब तरह से गुजर रही है ज़िंदगी .. 
सोचा कुछ, किया कुछ हुआ कुछ, मिला कुछ ..


रोते हैं वो लोग जो मोहब्बत को दिल से निभाते हैं 
धोखा देने वाले तो दिल तोड़ कर अक्सर चैन से सो जाते हैं 


ज़हर का भी अपना हिसाब है, मरने के लिए थोड़ा सा 
और जीने के लिए बहुत सारा पीना पड़ता है.!


किसी ने क्या खूब कहा है - अकड़ तो सब में होती है .. 
झुकता वही है जिसे रिश्तो की फ़िक्र होती है..


हद से बढ़ जाये तालुक तो गम मिलते हैं.. 
हम इसी वास्ते अब हर शख्स से कम मिलते हँ..


जो कदर नहीं करता उसके लिए तुम रोते हो, 
जो तुम्हरी कदर करता है तुम रुलाते हो


मुझको धुंड लेता है रोज किसी बहानों से 
दर्द हो गया है वाक़िफ़ मेरे ठीकानों से 


दिमाग पर ज़ोर लगाकर गिनते हो गलतियां मेरी 
कभी दिल पर हाथ रख के पूछना कसूर किसका है

Status On Sad Mood in Hindi 



जिंदगी बड़ी अजीब सी हो गयी है, 
जो मुसाफिर थे वो रास नहीं आये, 
जिन्हें चाहा वो साथ नहीं आये ..!!


जवाब तो हर बात का दिया जा सकता है ,
मगर जो रिश्तो की अहमियत ना समझ पाया वह शब्दों को क्या समझेगा


गिरते हुए पत्त्तों ने मुझे यह समझाया हैं 
बोझ बन जाओ तो अपनो भी गिरा देते हैं .


युं ही हम दिल को साफ़ रखा करते थे…
पता नही था की किमत चेहरों की होती है’ !


कभी जिंदगी के धागे टूट जाए तो हमारे पास आना..
हम हौसलों के दर्जी है मुफ्त में रफू करते हैं....


मेरी जेब मे जरा सा छेद क्या हो गया , 
सिक्को से ज्यादा तो रिश्ते गिर गए .


सारी दुनिया के रुठ जाने से मुझे कोई दुख नहीं, 
बस एक तेरा खामोश रहना मुझे तकलीफ देता है. 


सिर्फ एक बहाने की तलाश होती है 
निभाने वाले को भी, और जाने वाले को भी 


क्यों गरीब समझते हैं हमें ये जहां वाले, 
हजारों दर्द की दौलत से मालामाल हैं हम…...!


पहले चुभा बहुत अब आदत सी हैं,
ये दर्द पहले था अब इबादत सी हैं 

Image For Sad Quotes Relationship in Hindi 



मोहब्बत कितनी भी सच्ची कर लो 
लोंगो को सच्ची मोहब्बत वाले नही
अच्छी शक्ल वाले ही पसन्द आते है ...


रिश्ते वेहम से भी ख़तम हो जाते हैं, 
अक्सर क़ुसूर हमेशा गलतियों का नहीं होता 


हम तो हँसते हैं दूसरों को हँसाने के लिए, 
वरना ज़ख्म तो इतने हैं कि ठीक से रोया भी नहीं जाता


अब अगर रूठे तो रूठे रहना 
मैं मनाने वाला हुनर भूल चुकी हूं 


नसीहत अच्छी देती है दुनिया 
अगर दर्द किसी ग़ैर का हो 


समझने वाला तुम्हारी खामोशी को भी समझ लेगा , 
ना समझने वाला तुम्हारी चीख़ को भी शोर कहेगा ...


दिलों में खोट है ज़ुबां से प्यार करते हैं, 
बहुत से लोग दुनिया में यही व्यापार करते हैं…...!!!


दिल की बात कहती हूँ बुरा तो नहीं मानोगे 
बड़ी राहत के दिन थे तेरी चाहत से पहले…


बदला नहीं हूँ मैं मेरी भी कुछ कहानी है 
बुरा बन गया मैं अपनों की मेहेरबानी है।


आँखें थक गई है आसमान को देखते देखते
पर वो तारा नहीं टूटता ,जिसे देखकर तुम्हें मांग लूँ

Sad Quotes On Love Life in Hindi 2021 

Sad Quotes On Love in Hindi


ऐसा नहीं है की वो मेरी गली में आती नहीं 
बात ये है की अब वो मुझे बताती नहीं।


मेरे ना हो सके तो कुछ ऐसा करदो, 
हम जैसे थे हमे वैसा करदो


यहाँ गम के खरीददार नहीं है, 
अपना वक़्त जाया ना कर, 
ख़ुशी खरीदने हर कोई आएगा 
गमो का दुकान लगाया ना कर।


दर्द ऐ दिल की दवा बना डाली है मैंने, 
अब खुश रहने की आदत डाल ली है मैंने।


जिसकी आप कदर नहीं कर रहे हो ना, 
यकीन मानो कुछ लोग उन्हें दुआओं में मांगते हैं।


सब में कमी होती है, मुझमे भी थी, तुझमे भी थी, 
पर मोहब्बत तो हमने एक दूसरे से तब भी की थी।


गलती बस इतनी सी थी की, 
Timepass को हम इश्क़ समझ बैठे।


बेवजह नहीं रोता इश्क़ में कोई, 
जिसे खुद से ज्यादा चाहो वो रुलाता ज़रूर है।


तुझसे अच्छे तो जख्म हैं मेरे ।
उतनी ही तकलीफ देते हैं जितनी बर्दास्त कर सकूँ


तुमने समझा ही नहीं और ना समझना चाहा,
हम चाहते ही क्या थे तुमसे “तुम्हारे सिवा


ये ना पूछ कितनी शिकायतें हैं तुझसे ऐ ज़िन्दगी,
सिर्फ इतना बता की तेरा कोई और सितम बाक़ी तो नहीं।


आपको हमारा "Sad Status in Hindi On Life 2021", "Sad Status For Whatsapp Facebook" और "Sad Quotes in Hindi 2021" कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताये। 

Comments