Maa Shayari in Hindi | Mother Shayari in Hindi


Maa Shayari in Hindi :- मैं आपके लिए माँ शायरी लेकर आया हूँ जिसमे हमने माँ की ममता को एक शायरी के जरिये जाहिर करने की कोशिश की है।  इसमें आपके बहुत ही अच्छी Maa shayari in hindi मिलेगी।

Read and Share Best Collection Of Maa Shayari in Hindi    

Maa Shayari in Hindi | माँ शायरी हिंदी में 


सीधा साधा भोला भाला मै ही सबसे सच्चा  हूँ,
कितना भी हो जाऊ बड़ा माँ, मै आज भी तेरा बच्चा हूँ।  

सच्चा प्यार चाहिए तो माँ से मिलो
एक माँ ही है जिसके पास कभी प्यार की कमी नहीं होती। 

ना अपनों से खुलता है, ना ही गैरो से खुलता है,
ये जन्नत का दरवाजा है, माँ के पैरो से खुलता है। 

जन्नत है माँ के पैरो में क्यों छोड़ कही और जाऊँ मै 
मेरे सर पर साया बना रहे हर पल बस यही मनाऊं मै। 

उसके आँचल में मुझे बहुत सुकून मिलता है,
ज़िंदगी खुशनुमा लगती है जीने का जूनून मिलता है। 

ना जाने क्यों आज के इंसान इस बात से अनजान है,
छोड़ देते है बुढ़ापे में जिसे वो माँ तो एक वरदान है। 

एक दुनिया है जो समझने से भी नहीं समझती,
एक माँ थी जो बिन बोले सुब समझ जाती है। 

सर में हाथ फेरे तो हिम्मत आ जाए
माँ जो मुस्कुराये तो जन्नत मिल जाए। 

प्यारी माँ मुझको तेरी दुआ चाहिए
तेरे आँचल की ठंडी हवा चाहिए। 

मत गुस्सा करना कभी माँ पे यारो 
वो माँ की दुआ ही है जो तुम्हे हर मुसीबत से बचाती है। 

हुआ है तुम से बिछड़ने के बाद ये मालूम... 
तू अकेली नहीं थी तेरे साथ पूरी दुनिया भी थी। 

बनके शहज़ादा दिल की हुकूमत में रहा... 
माँ तेरी गोद में जब तक रहा जन्नत में रहा। 

Maa Shayari in Hindi

काला टीका दूध मलाई आज भी सब कुछ वैसा है,
मैं ही मैं हूँ हर जगह प्यार  ये तेरा कैसा है। 

कितना अच्छा लगता है जब माँ हाल पूछती है
फिर क्यों बुरा लगता है जब माँ सवाल पूछती है। 

जिस माँ ने तुम्हारी हर ज़रूरत पूरी की,नही हमे ज़रूरत कहके क्यों दुरी की। 

कहाँ कहाँ नहीं भटका मैं सुख की चाह में आखिर चैन मिला मुझे माँ की पनाह में। 

2 Line Maa Shayari 


ना जाने क्यों फिर भी वो इतना प्यार करती है मुझसे !
मैने तो कभी माँ को गुलाब फूल भी नहीं दिया। 

मिलने को तो हजारो मिल जाते है लेकिन 
हजारो गलतिया माफ़ करने वाली माँ दुबारा नहीं मिलती। 

माँ शायरी


जिनके होने से मैं खुद को मुकम्मल मानता हूँ 
मेरे रब से बाद मैं बस माँ को जानता हूँ। 

हमारा जन्म दिन हमारे जीवन का इकलौता दिन होगा 
जिस दिन हमारे रोने पे हमारी माँ मुस्कुराई होगी। 

फ़ना कर दो अपनी सारी ज़िंदगी माँ बाप के कदमो में 
दुनिया में यही एक हस्ती है जिसमे बिवफाई नहीं होती। 

माँ जब भी दुआए मेरे नाम करती है !
रास्ते की ठोकरे भी सलाम करती है।

घर भर की जिम्मेदारी और पल भर का आराम नहीं... 
एक माँ बन पाना किसी आदमी के बस का काम नहीं। 

वो मेरी बदसुलूकी में भी दुआ देती है
आगोश में लेकर सुब गम  भुला देती है। 

अपनी जुबान की तेजी उस माँ पर मत चलाओ जिसने तुम्हे बोलना सिखाया है। 

माँ कहती है बिल्ली रास्ता काटे तो रुक जाना चाहिए... 
मैं रुक जाता हूँ अंध विश्वास को नहीं मानता, माँ की बात मानता हूँ। 

कुछ न पा सके तो क्या गम है,
माँ बाप को पाया है ये क्या कम है,
जो थोड़ी सी जगह मिली इनके कदमो में,
वो क्या किसी जन्नत से कम है। 

Mother Shayari


मैं जो भी मांगू दे दिया कर ऐ ज़िंदगी तू मेरी माँ जैसी बन जा। 
  
स्याही खत्म हो गयी माँ लिखते लिखते 
उसके प्यार की दास्तान इतनी लम्बी थी। 

हुआ है तुम से बिछड़ने के बाद ये मालूम 
तू अकेली नहीं थी तेरे साथ पूरी दुनिया भी थी। 

क्या मंदिर, क्या मस्जिद, क्या गंगा की धार करे
वो घर ही मंदिर जैसा है जिसमे औलाद माँ बाप का सत्कार करे। 

बचने का इन हादसों से हुनर जानता हूँ !
माँ की दुआ में है कितना असर जानता हूँ।  

मुझे मोहब्बत है अपने हाथ की सब उंगलियों से !
ना जाने किस ऊँगली को पकड़ कर माँ ने चलना सिखाया होगा। 

हालातो के आगे जब साथ न जुबाँ होती है,
पहचान लेती है खामोशी में हर दर्द वो सिर्फ माँ होती है। 

नहीं हो सकता कद तेरा ऊँचा किसी भी माँ से ए खुदा,
तू जिसे आदमी बनाता है , वो उसे इंसान बनाती है। 

आज लाखो रूपये बेकार है वो एक रुपये के सामने 
जो माँ स्कूल जाते वक्त देती है। 

स्कूल का वो बस्ता मुझे फिर से थमा दे माँ,
ये ज़िंदगी का सफर मुझे बड़ा मुश्किल लगता है।

mother shayari hindi


किसी का दिल तोड़ना आज तक नहीं आया मुझे,
प्यार करना जो अपनी माँ से सीखा है मैने। 

मत कहिये की मेरे साथ रहती है माँ 
कहिये की माँ के साथ हम रहते है। 

माँ के लिए शायरी 


मेरी ख्वाहिश है की मैं फिर से फरिश्ता हो जाऊँ 
माँ से इस तरह लिपटूँ की बच्चा हो जाऊँ 

घेर लेने को मुझे जब भी बलाएँ आ गई,
ढाल बन कर सामने माँ की दुआएँ आ गयी। 

एक दुनिया है जो समझने से भी नहीं समझती
एक माँ है जो बिन बोले सब समझ जाती है। 

ये दुनिया है तेज धूप, पर वो तो बस छाँव होती है 
स्नेह से सजी,ममता से भरी, माँ तो बस माँ होती है। 

वो जमीन मेरा वो दी आसमान है, वो खुदा मेरा वो ही भगवान है,
क्यों मैं जाऊं उसे कही छोड़ के माँ के कदमो में सारा जहान है। 

हादसों की गर्द से खुद को बचाने के लिए माँ
हम अपने साथ तेरी दुआ ले जायेंगे। 

Maa Shayari in Hindi

मैने कल चाहतों की सब किताबें फाड़ दी
सिर्फ एक कागज पे लिखा लफ्ज-ए-माँ रहने दिया।

सर फिरे लोग हमें दुश्मन-ए-जां कहते है,
हम तो इस मुल्क की मिट्टी को भी माँ कहते है। 

मैने रोते हुए पोछे थे किसी दिन आंसू 
मुद्द्तों माँ ने नहीं धोया दुप्पटा अपना।

घुटनों से रेंगते रेंगते जब पैरो पर खड़ा हो गया,
माँ तेरी ममता कीछाँव में जाने खूब बड़ा हो गया। 

आज रोटी के पीछे भागता हूँ तो याद आता है
मुझे रोटी खिलाने के लिए माँ मेरे पीछे भागती थी। 

बुलंदियों का बड़े से बड़ा निशान छुआ,
उठाया गोद में माँ ने तब आसमान छुआ। 

वो डांट डांट कर खाना खिलाना याद आता है 
मेरे वास्ते तेरा पैसा बचाना याद आता है। 

Best Maa Ki Yaad Shayari 


दवा असर ना करे तो नजर उतारती है,
माँ है जनाब वो कहाँ हार मानती है। 

maa ki yaad shayari


एक हस्ती है जान मेरी,
जो जान से भी बढ़कर है शान मेरी,
रब हुकम  दे तो करू सजदा उसका 
क्योंकि वो कोई और नहीं माँ है मेरी। 

जरा सी बात है पर हवा को कौन समझाए,
कि मेरी माँ दिए से मेरे लिए काजल बनाती है।

जन्नत का हर लम्हा दीदार किया था ,
माँ तूने गोद में उठा कर जब प्यार किया था। 

मांग लू यह दुआ की फिर यही जहाँ मिले,
फिर वही गोद मिले फिर वही माँ मिले। 

pyari Maa Shayari in Hindi

प्यार करना कोई तुम से सीखे,
दुलार करना कोई तुम से सीखे,
तुम हो ममता की मूरत 
दिल में बिठाई है मैंने जिनकी सूरत 
मेरे दिल का बस यही है कहना
ओ माँ तुम बस ऐसी ही रहना। 

हर रिश्ते में मिलावट देखी कच्चे रंगो में सजावट देखी,
लेकिन सालो साल देखा है माँ को,
उसके चेहरे पे  न थकावट देखी,
ना ममता में मिलावट देखी। 

बिन बताये वो हर बात जान लेती है,
माँ तो माँ होती है
मुस्कुराहटो में भी गम पहचान लेती है।

जब भी बैठता हूँ तन्हाई में मैं, तो उसकी यादे रुला देती है,
आज भी जब आँखों में नींद नही आये तो उसकी लोरिया 
मुझे झट से सुला देती है। 

Miss You Maa Shayari 


जब भी मेरे होठों पर झूठी मुस्कान होती है,
माँ को ना जाने कैसे छिपे हुए दर्द की पहचान होती है,
सर पर फेर हाथ अपना दूर कर देती है परेशानियाँ 
माँ की भावनाओ में बहुत जान होती है।

कैसे भुला दूँ मैं अपने पहले प्यार को
कैसे तोड़ दूँ उसके ऐतबार को,
सारा जीवन उसके चरणों में अर्पण कर दूँ 
छोड़ हूँ उसकी खातिर मै इस संसार को। 

कौन सी है वो चीज जो यहाँ नहीं मिलती,
सुब कुछ मिल जाता है लेकिन माँ नहीं मिलती..
माँ-बाप ऐसे होते है दोस्तों जो ज़िंदगी में फिर नहीं मिलते,
खुश रखा करो उनको फिर देखो जन्नत कहाँ नहीं मिलती। 

हर शब्द प्यारे लगते है माँ के 
माँ रखती  सबको अपने दिल में बसाके,
एक पल में ही लग जाती है प्यारी से नींद 
जब माँ  सुलाती है लोरिया सुनाके। 

खूबसूरत दुनिया की झलक में,
चेहरे की हर एक पलक में,
सोने चाँदी की चमक फीकी पड जाती है माँ के सामने,
माँ की सूरत दिखती है हर हिरे की चमक में। 

सबसे प्यारा है मेरी माँ का प्यार,
सबसे दुलारा है मेरी माँ का प्यार,
कभी ना आये किसी भी माँ की आँखों आँसू ,
ईश्वर हर माँ को दे खुशिया अपरम्पार। 

मेरे पुण्य भी मेरी माँ को लगे,
ईश्वर से यही कामना करता हूँ,
दुनिया में कोई और मुझे प्यारा नहीं है, 
मै तो बस अपनी माँ पे ही मरता हूँ।

Latest Shayari On Maa 

shayari on maa


माँ की एक दुआ ज़िंदगी बना देगी
खुद रोऐगी मगर तुम्हे हँसा देगी
कभी  भूल के माँ को न सताना 
एक छोटी सी गलती आसमान को हिला देगी। 

विरासत  में मिले घर किसी को
या किसी के हिस्से में दुकान आये
मेरी तो यही दुआ की... 
मेरे हिस्से में माँ आये। 

माँ ने तो उम्र भर संभाला ही था 
हमे तो ज़िंदगी ने रुलाया है,
कहाँ से पड़ती काँटो की आदत हमे 
माँ ने हमेशा अपनी गोद में सुलाया है। 

नींद अपनी दे उड़ा सुलाया है हम को,
भूख अपनी दे भुला खिलाया है हम को,
दुःख ना देना कभी उस हस्ती को,
जमाना कहता है माँ जिसको। 

माँ तो जन्नत का फूल है,
प्यार करना उस का उसूल है,
दुनिया की मोहब्बत सब फ़िज़ूल है, 
माँ की हर दुआ कबूल है।

माँ बिना ज़िंदगी वीरान होती है तनह सफर में हर राह सुनसान होती है 
ज़िंदगी में माँ का होना ज़रूरी है, माँ की दुआओ से हर मुश्किल आसान होती है। 

Maa Ki Mamta Shayari 


अजीज भी वो है, नसीब भी वो है,दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है,
उनकी दुआओ से चलती है ज़िंदगी मेरी, क्युकी खुद भी वो है और 
तक़दीर भी वो है। 

नींद भी भूलाकर सुलाया हमको,
आँसू अपने गिराकर हँसाया हमको,
दर्द कभी ना देना उसे,
खुदा भी कहता है माँ जिसे। 

मंजिल दूर है सफर बहुत है,
छोटी सी ज़िंदगी में फिक्र बहुत है,
मार डालती ये दुनिया कब का हमे
लेकिन माँ की दुआओ में असर बहुत है 

आँख खोलू तो चेहरा मेरी माँ का हो 
आँख बंद हो तो सपना मेरी माँ का हो,
मैं मर भी जाऊ तो कोई गम नहीं,
लेकिन कफ़न मिले तो दुप्पटा मेरी माँ का हो। 

माँ की अजमत से अच्छा जाम क्या होगा,
माँ की खिदमत से अच्छा काम क्या होगा,
खुदा दे रख दी हो जिस के कदमो में जन्नत 
सोचो उसके सर का मुकाम क्या होगा।

पागल सी हो जाती थी वो मेरे दीदार की चाह में
कांटे पत्थर समेट,बिछा देती फूल मेरी राह में 
हस्ता हुआ जब पहुँचता हूँ घर के द्वार पे 
दौड़ के भर लेती है माँ मुझे बाह में। 

हमारा ये Maa Shayari in Hindi (माँ शायरी हिंदी में ) कलेक्शन अच्छा लगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करे इसके अलावा आप हमारी और भी शायरी महाकाल शायरी, मोटिवेशनल कोट्स, लव शायरी, बर्थडे शायरी का भी  आनंद ज़रूर ले धन्यवाद.... 

Comments